×

पुलिस ने लूट की योजना बनाते पांच बदमाशों को किया गिरफ्तार

ओगणा थाना पुलिस ने पेट्रोल पंप संचालक को लूटने की योजना बना रहे बदमाशों को धर दबोचा
 

उदयपुर 7 मई 2022 । जिले की ओगणा थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर वास कस्बे में सूने पड़े मकान में छुप कर डकैती की योजना बना रहे पांच  बदमाशो को धर दबोचा। पांचो बदमाश आरोपी ओगणा कस्बे के वन नाका के पास स्थित बीसी पॉइंट को लूटने की साजिश रच रहे थे।

ओगणा एसएचओ मुकेश चंद्र ने बताया की शुक्रवार को मुखबिर से सूचना मिली की थाना क्षेत्र के वास कस्बे में सवाई लाल मीणा के सुने पड़े मकान में कुछ संदिग्ध लोग बैठे हुए हैं। इसपर थानाधिकारी मय टीम कर मौके पर पहुंचे और घर के पास जाकर उनकी बातें सुनी। इसके बाद सूचना पुख्ता होने पर घेरा डाल कर मकान में दबिश दी।

पुलिस ने बताया की आरोपियों ने पहले से ही रैकी कर रखी थी। आरोपियों को यह मालूम था कि पेट्रोल पंप संचालक के पास घर जाते वक्त नकदी मौजद रहती है। योजना के अनुसार संचालक के घर जाते वक्त हीरालाल व शांतिलाल हैंड पंप पर पानी पीते हुए आस पास नजर रखेंगे और मुकेश संचालक की आंखों में मिर्ची डालेगा और विजय और विरमा बंदूक दिखाकर व्यापारी को लूटकर उदयपुर रोड की तरफ भाग जाएंगे।

पुलिस टीम ने मकान के अंदर से विजय सिंह पिता श्यामसिंह निवासी करेड़ा जिला भीलवाड़ा और विरमा राम पिता दल्ला निवासी मादडी अबार खेड़ा को पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया। वही शांतिलाल पिता भंवरलाल निवासी वास खेड़ा थाना ओगणा और मुकेश उर्फ मुका पिता जवेरीलाल मीणा निवासी ओगणा को चाकू के साथ और हीरालाल पिता वेलाराम गमेती निवासी वडकीया फला को मिर्च की थैली के साथ गिरफ्तार किया।

पुलिस ने बताया की उक्त आरोपी पहले भी लूट डकैती में शामिल रह चुके है। आरोपियों ने झुंझुनूं जिले के गुड़ा गोडजी निवासी एक अनाज व्यापारी की दुकान से चार लाख रुपए लूटने, जयपुर में एक व्यक्ति से मारपीट कर 50 हजार रुपए लूटने, गुजरात के गांधी नगर से एक्टिवा चोरी करने, गोगुंदा मेले से बाइक 
चोरी करने, जालोर जिले के कैलाश नगर से बाइक चोरी करने और गत दिनों ओगणा कस्बे से दुकान बंद कर अपने घर लौट रहे व्यापारी गजेंद्र कुमार जैन से लूट की वारदातो में लिप्त रहे हैं।