×

11 वी कक्षा के छात्रों से लूट करने वाले आरोपी गिरफ्तार

लूटे गए पैसे बरामद, मोटर साईकिल ज़ब्त

 

उदयपुर 1 नवंबर 2023। शहर की अंबामाता थाना पुलिस ने स्कूली छात्रों से डरा धमकाकर पैसे छीनने के दो आरोपी गिरफ्तार किए हैं। अंबामाता  थानाधिकारी डॉ हनुमान सिंह राजपुरोहित ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपों की पहचान किशन वैष्णव निवासी बेदला और उसके साथी की पहचान पंकज नगारची निवासी छोटा बेदला के रूप में हुई है।

गत 27 अक्टूबर 2023 को शहर के गुरु गोविंद सिंह स्कूल के 11वीं कक्षा के छात्र चिराग सेठ निवासी गजराज जी की बाड़ी ने अंबामाता थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह 27 अक्टूबर को दिन में करीब 1:00 बजे अपने एक दोस्त देवेंद्र सिसोदिया के साथ स्कूटी पर घर जाने के लिए देवाली रानी रोड होता हुआ मस्तान बाबा दरगाह के कुछ मीटर पहले पहुंचा था कि वहां मौजूद एक मोटरसाइकिल पर तीन युवकों ने उन्हें रोका और कहा कि उनका कोई सामान गुम हो गया है जिसे वह ढूंढ रहे हैं। 

उन अनजान तीन व्यक्तियों ने दोनों लड़कों की जेबों को तलाश करने की बात कही और पहले उन्होंने देवेंद्र की जेब में हाथ डाला तो उसकी जेब से उन्हें 18 सो रुपए मिले जिन्हें लेकर वह जाने लगे जब दोनों लड़कों ने उन्हें पैसे लौटाने की बात कही तो उन्हें तलवार का डर देकर उन्हें धमका दिया।

दोनों पीड़ित लड़कों ने पुलिस को अपनी रिपोर्ट में यह भी बताया था कि जिस मोटरसाइकिल पर सवार होकर आरोपी आए थे उसका नंबर भी नहीं था पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की थी जिसके दौरान मंदिर से उन्हें मोटरसाइकिल के बारे में जानकारी मिली साथ ही इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेजों को भी जब खंगाला गया तो मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवक दिखाई दिए, जिनकी पहचान कर पुलिस पहले आरोपी किशन वैष्णव के बेदला स्थित मकान पर पहुंची तो पुलिस को वहां इस घटना में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल भी बरामद हो गई साथ ही पुलिस ने मकान से किशन को डिटेन कर लिया और जब उसे थाने पर ले जाकर पूछता की गई तो उसने अपने दो अन्य साथी पंकज और अभिषेक के साथ मिलकर घटना करना स्वीकार किया।  

जिस पर पुलिस ने कृष्ण की निशानदेही पर पंकज को भी गिरफ्तार कर लिया फिलहाल दोनों ही आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है दोनों से पीड़ित छात्रों से लूटे गए 1800 रुपए भी बरामद कर लिए गए हैं साथ ही इस पूरी घटना में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल को भी पुलिस ने ज़ब्त कर लिया है तो वहीं दूसरी ओर पुलिस द्वारा उनके तीसरे साथी अभिषेक की तलाश की जा रही है।