×

1 करोड़ की तंबाकू से भरे ट्रक के लूट के मामले में मास्टरमाइंड सहित 2 गिरफ्तार

1 करोड रुपए कीमत की तंबाकू सहित ट्रक को भी जप्त किया है।

 

उदयपुर 3 जून 2024। सूखेर थाना पुलिस ने तंबाकू से भरे ट्रक के लूट के मामले में घटना के मास्टरमाइंड सहित 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है साथ ही पुलिस ने 1 करोड रुपए कीमत की तंबाकू सहित ट्रक को भी जप्त किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान आशीष शर्मा और नरेश आचार्य निवासी फतेहनगर के रूप में हुई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना 28 मई 2024 की है जब दोपहर 1:30 बजे ट्रक मालिक नंदलाल खारोल की ट्रक जिसमें तंबाकू भरी हुई थी उसे लेकर ट्रक चालक प्रकाश खारोल, रोशन खारोल और उनका साथी पप्पू भील ट्रक को लेकर उत्तर प्रदेश के कायमगंज से गुजरात के बीजापुर ले जाने के लिए निकले थे, रास्ते में सुखेर थाना क्षेत्र में आने वाले झालो का गुड़ा चाय की दुकान पर चाय पीने के लिए रुके तभी दो गाड़ियों में सवार होकर आरोपी नरेश, आशीष और उनके साथ सात अन्य साथी ने घटनास्थल पर पहुंच कर प्रकाश और रोशन को धक्का देकर दूर हटा दिया और पप्पू को बंधक बना ट्रक में बिठाया और उसे ट्रक सहित अपने साथ ले गए, और प्रकाश और रोशन दोनों को पुलिस को जानकारी देने पर पप्पू की हत्या कर डालने की धमकी भी दी।

घटना के तुरंत बाद चालक प्रकाश ने ट्रक मालिक नंदलाल को घटना की जानकारी दी जिस पर उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी और सुखेर थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया।

प्रार्थी नंदलाल की रिपोर्ट पर सुखेर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जान शुरू की और जांच के दौरान इकट्ठा किए गए। सबूत में पुलिस को यह जानकारी प्राप्त हुई कि आरोपियों ने तंबाकू से भरी हुई लूटी गई ट्रक को फतेह नगर में कहीं छुपाया हुआ है। पुलिस ने सभी आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई और इसी के चलते सोमवार को इस घटना में लिप्त दो आरोपी नरेश और आशीष को गिरफ्तार कर लिया और उनकी निशानदेही से चोरी की गई ट्रक और उसमें भर करीब 1 करोड रुपए कीमत की तंबाकू भी ज़ब्त की। 

पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और उनसे इस मामले को लेकर गहनता से पूछताछ की जा रही है। साथी पुलिस अब उनके साथियों की गिरफ्तारी के प्रयास भी कर रही है साथ ही गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ जारी है।