×

उदयपुर पुलिस ने दरगाह में तोडफोड करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

आरोपियों ने सोशल मीडिया पोस्ट से प्रभावित हो कर इस घटना को अंजाम दिया...

 

उदयपुर पुलिस ने सोमवार 29 मई को हुई कार्यवाही में दरगाह में तोड़ फोड़ करने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान गोविन्द, पिता वालाजी; ललित, पिता पेमाराम; कैलाश, पिता नाथुलाल; दयाराम, पिता शंकरलाल; मांगीलाल, पिता हिराजी; वीराराम, पिता मावाराम निवासीयान पातुखेडा, कुराबड के रूप में हुई है।

दरअसल प्रार्थी आदिल, पिता अशफाक मन्सुरी, निवासी सलुम्बर ने गींगला पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि माकडसिमा गाव में पाल स्थित एक दरगाह बनी हुई है जहां 22.मई और 23.मई 2023 के दरमियान रात्री को इस  दरगाह पर अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा तोडफोड की गई।

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए ज़िला पुलिस अधीक्षक उदयपुर विकास शर्मा द्वारा डॉ. प्रिंयका अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, ग्रामीण एवं सुधा पालावत, वृताधिकारी, वृत सलुम्बर के सुपरविजन में विशेष टीम का गठन किया गया।

गठित टीम द्वारा आसूचना व तकनीकी सहयोग से प्रकरण में आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और दरगाह को तोडने में उपयोग में लिए गए संसाधनो को बरामद किया गया है।

आरोपियों से पुछताछ में सोशल मीडिया पर प्रसारित सामग्री से प्रेरित हो कर यह घटना करना सामने आया है। इन आरोपियो से विस्तृत अनुसंधान के बाद आज 29 मई को न्यायालय में पेश किया गया जहा से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा मे भेज दिया गया है।