×

सहायक लेखाधिकारी दस हज़ार की रिश्वत लेते पकड़ा गया

बुजुर्ग की पेंशन बनाने के लिए सहायक लेखाधिकारी ने मांगी थी रिश्वत

 

ACB के हत्थे चढ़ा; 2 हजार रूपये पहले ही ले चुका था

उदयपुर 2 अगस्त 2021। एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने आज सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए 10 हजार की रिश्वत लेते सहायक लेखा अधिकारी राजेश खंडेलवाल को रंगे हाथो पकड़ा। सहायक लेखा अधिकारी राजेश खंडेलवाल ने यह राशि फरियादी की मां की पेंशन बनाने की एवज में मांगी थी। जिसकी पहली किस्त के तौर पर आरोपी दो हजार रुपए वृद्धा के बेटे से ले चुका था।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एडिशनल एसपी उमेश ओझा ने बताया कि गोगुंदा निवासी यासीन खान ने कलेक्ट्री स्थित कोष कार्यालय ग्रामीण के सहायक लेखा अधिकारी प्रथम राजेश खंडेलवाल के खिलाफ रिश्वत मांगने की शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें प्रार्थी ने बताया था कि उसकी मां हुसैना बानो की 12 महीने की पेंशन बनी है। जिसमें पेंशन और एरियर का 2 लाख 10 हजार का कुल भुगतान होना है। लेकिन सहायक लेखा अधिकारी राजेश द्वारा इस पूरी प्रक्रिया की एवज में 12 हजार रुपए रिश्वत मांगी जा रही है। जिसकी पहली किस्त के तौर पर राजेश, पीड़िता के बेटे से दो हजार पहली ही वसूल चुका है।

शिकायत मिलने पर एसीबी की टीम ने इस पूरे मामले के सत्यापन के बाद आज प्रार्थी की शिकायत पर राजेश खंडेलवाल को कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय में ही 10 हजार की राशि लेते गिरफ्तार किया है। फिलहाल एसीबी की टीम राजेश के पुराने रिकॉर्ड को भी खंगाल रही है। ताकि पूर्व में किए गए मामलों की भी जांच हो सके।