×

सावधान! एमबी अस्पताल में सक्रीय है वैक्सीन के दलाल

एमबी अस्पताल में वैक्सीन लगवाने पहुंचे युवक से दलाल ने ऐंठे रूपये

 

युवक ने हाथीपोल थाना में दर्ज करवाई रिपोर्ट, मौके से से नाबालिग को किया डिटेन

उदयपुर 2 अगस्त 2021 । यदि आप वैक्सीन लगवाने जा रहे है तो सावधान हो जाइये, एमबी अस्पताल में वैक्सीन लगवाने गए युवक से एक दलाल ने वैक्सीन लगवाने के नाम से 200 रूपये ठग लिए जबकि वैक्सीनेशन मुफ्त में लगवाई जा रही है। 

दरअसल हुआ यूँ की 31 जुलाई 2021 को माछला माछला मगरा निवासी भगवत सिंह झाला महाराणा भूपाल चिकित्सालय वैक्सीन लगवाने पहुंचा जहाँ लम्बी लाइन लगी हुई थी और ऑनलाइन स्लॉट बुक करवाने वालो का ही वैक्सीनेशन किया जा रहा था। चूँकि भगवत सिंह ने ऑनलाइन स्लॉट बुक नहीं करवाया था और उन्हें अर्जेंट वैक्सीन लगवानी थी तो दलालो के चंगुल में फंस गया। 

पीड़ित भगवत सिंह ने बताया की एक दलाल उनके पास आया और कहने लगा की वह 300 रूपये लेकर उनकी वैक्सीन लगवा देगा। भगवत सिंह ने मोलभाव कर 200 रूपये देने की बात कही। दलाल अंदर से एक पर्ची लेकर आया और वैक्सीन लगवा दी। बाद में जब उनके मोबाइल पर कोई मैसेज नहीं आया  तो दो दिन बाद पुनः अस्पताल गया और ढूंढ कर दलाल से सम्पर्क किया तो दलाल ने बताया की कम्प्यूटर में गड़बड़ी है इसलिए मैसेज नहीं आया होगा और ना नुकर करने लगा।  जब पीड़ित और उसकी पत्नी ने तकाज़ा किया तो उनसे उलझ पड़ा और इसी बीच पीड़ित ने हाथीपोल थाने से सम्पर्क किया।

हाथीपोल थाना पुलिस ने मौके से एक दलाल गौतम जोशी (नाबालिग) को डिटेन किया। अब पुलिस उनसे अनुसन्धान कर रही है। पीड़ित की पत्नी ने बताया की पकडे गए दलाल के साथ एक अन्य व्यक्ति भी शामिल है जो मौके से फरार हो गया। पीड़ित की पत्नी ने यह भी आरोप लगाया की इन दलालो ने और भी कई लोगो से वैक्सीन लगवाने के नाम पर पैसे ऐंठे है। फिलहाल हाथीपोल थाना पुलिस मामले का अनुसन्धान कर रही है।