×

MB अस्पताल से 13 महीने की मासूम बच्ची अगवा

घटना का एक CCTV फुटेज भी सामने आया है जिसमें एक ग्रामीण वेशभूषा की महिला बच्चे को उठाकर अपने साथ ले जाते हुए दिखाई दे रही है

 

उदयपुर 24 फ़रवरी 2024। शहर के महाराणा भूपाल गवर्नमेंट हॉस्पिटल (MB अस्पताल) परिसर से एक 13 महीने की मासूम बच्ची अगवा होने की घटना सामने आई है। घटना शनिवार अल सुबह 3:30 से 4:00 के बीच की बताई जा रही है। घटना का एक CCTV फुटेज भी सामने आया है, जिसमें एक ग्रामीण वेशभूषा की महिला बच्चे को उठाकर अपने साथ ले जाते हुए दिखाई दे रही है। 

बच्ची की माँ भोपाल निवासी हीना परिहार अपनी छोटी बहन और पति के साथ अपने भाई दीपराज परिहार के इलाज के लिए पिछले 10 दिनों से उदयपुर के महाराणा भूपाल हॉस्पिटल के वार्ड नंबर 113 में ही रह रही है।  वह अपनी दो बच्चियों में से छोटी वाली 13 महीने की अभियंशी परिहार को अपने साथ भोपाल से उदयपुर लेकर आई हुई थी। शुक्रवार रात करीब 3.30-4 बजे के बीच आखिरी बार देखी गई थी। 

बच्ची की माँ हिना परिहार ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वह पहले अपने भाई दीपराज परिहार के साथ राजसमंद जिले की देलवाड़ा गांव में ही रहा करती थी। कुछ वर्ष पहले उसने लव मैरिज की थी जिसके बाद वह पट्टी के साथ भोपाल में ही रहा करती थी। भाई दीपराज के बीमार होने पर वह अपने पति और बच्ची अभियंशी के साथ उदयपुर आई जहां उसके भाई को इलाज के लिए महाराणा भूपाल हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। भाई का पिछले 10 दिनों से इलाज चल रहा है और हिना उसकी बच्ची अभियंशी उसका पति और हिना की छोटी बहन सभी भाई के साथ अस्पताल में ही उसकी देखभाल के लिए रह रहे थे।

हीना ने कहा कि उसने इन दिनों में कोई भी संदिग्ध व्यक्ति या महिला वार्ड के आसपास नहीं देखी थी। ऐसे में इस घटना के बाद हिना और उसका परिवार उनकी बच्ची के गायब हो जाने से काफी परेशान है और पुलिस प्रशासन से विनती कर रहा है कि उसकी बच्ची को ढूंढ कर लाया जाए।

वहीं दूसरी और मामले को लेकर हाथीपोल थाने में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और वार्ड एवं हॉस्पीटल के आसपास लगे CCTV कैमरा के फुटेज में दिख रही महिला की पहचान कर उसे जल्द पड़कर बच्चों को बरामद करने के प्रयास भी पुलिस द्वारा शुरू कर दिए गए हैं।