×

Bhilwara-20 सालों से लुहारिया गांव में झोला छाप कर रहा था इलाज

शिकायत मिली तो पहुंचे चिकित्सा अधिकारी मामला दर्ज

 

भीलवाडा 9 मई 2024 । क्षेत्र के लुहारिया गांव में विगत 20 सालों से चिकित्सा विभाग की आंखों में धूल जोंकते हुए इंसानों की जिंदगियों से खेलने वाले झोला छाप डॉक्टर को आखिर चिकित्सा विभाग ने कार्रवाई कर रंगे हाथों पकड़ लिया और थाने में मामला दर्ज कराया।

ग्रामीणों से मिली शिकायत के बाद मौके पर पहुंची चिकित्सा टीम ने लुहारिया में डॉक्टर बनकर उपचार करते हुए झोलाछाप चिकित्सक को रंगे हाथों पकड़ा। टीम में ब्लॉक  चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मनोज ,जिला औषधि अधिकारी मनीष कुमार सम्मिलित थे। 

टीम द्वारा झोलाछाप चिकित्सक से जब पूछा तो अपना नाम डॉ सचिदानंद हालदार मूलतः निवासी पश्चिम बंगाल का होना बताया। जब इसके बारे में अन्य लोगों से जानकारी ली तो बताया की ये करीब बीस से अधिक वर्षों से यहां निवास कर रहा है। खुद का मकान बना रखा है। उसी मकान में मरीजों का उपचार करता हैं। साथ बताया की इससे सात दिन पूर्व बागौर कस्बे में भी एक झोलाछाप डॉक्टर को मरीजों का उपचार करते पकड़ा है। 

मामले में जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सीपी गोस्वामी ने बताया की जिला कलक्टर श्री नमित मेहता के निर्देशन पर क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई का अभियान चलाया हुआ है और भी लगातार ऐसी कार्रवाईयां की जायेगी।