×

वृद्ध महिला के ब्लाईंड मर्डर का खुलासा

शौक-मौज पुरे करने को लेकर 23 वर्षीय यवक ने की थी वृद्ध महिला की हत्या 

 

आरोपी ने पुछताछ में लुट की नियत से वारदात करना कबुल किया है

सलूम्बर , 29.04.24- गींगला थाना पुलिस ने 20 अप्रैल 2024 को हुई वृद्धा के ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए उसी के गांव के रहने वाले 23 वर्षीय एक युवक को उसकी हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पुछताछ में लुट की नियत से इस वारदात करना कबुल किया है।

दिनांक 20 अप्रैल को सुबह टेलीफोन थाने पर सुचना मिली कि वांसा गांव के पास नदी के किनारे बीड में एक वृद्ध महिला का शव पडा हुआ है जिस पर मौके पर थानाधिकारी गींगला पुनमचन्द खांट जाप्ते के घटनास्थल वांसा गांव के पास बीड में पहुंचे जहां पर झाडीयों के पास में एक वृद्ध महिला की लाश पडी हुई मिली व काफी ग्रामवासी इकट्ठे मिले जिनसे मृतका की लाश की शिनाख्ती कराई थी। 

मृतका के पति धुलीराम नागदा निवासी वांसा उथरदा ने अपनी पत्नी दोली बाई नागदा उम्र 72 साल कि लाश होना बताया जिस पर पुलिस द्वारा मृतका कि लाश को पोस्टमार्टम के लिए सलुम्बर जिला अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाई गई।

मृतका दोली बाई के पति धुलीराम नागदा ने पुलिस को एक  रिपोर्ट दी 19 अप्रैल को हमेशा कि तरह उसकी पत्नी दोलीबाई घर से सुबह करीब 11 बजे भैसें चराने के लिये उनके बीड नामी पेडा वाले मे गयी थी । शाम को करीब 5 बजे भैसें घर वापस आ गयी और उसकी पत्नी नहीं आयी उसके बाद वो और उसकी छोटे वाली पत्नी ककुं बाई दोनों उनके बीड में ढुढने गये मगर उसकी पत्नी नहीं मिली उसके बाद उसने उसकी रिश्तेदारीयों में पता किया तो कोई पता नहीं चला। उसके बाद अगले दिन सुबह करीब 5 बजे वो और उसकी दूसरी पत्नी कंकु वापस उसकी पत्नी को ढूंढने बीडे में गये तो बीडे में मगरी पर उसकी लाश मिली।

उसके बाद उसने यह बात उसके भतीजे वगतराम को बतायी फिर उसने थाने पर सुचना दी और पुलिस मौके पर पहुंची और फिर मृतका की लाश को सलुम्बर हॉस्पीटल मुर्दाघर में रखवायी गई।  

एसपी सलूम्बर अरशद अली ने कार्यवाही करने के निर्देश दिए जिस पर एडिशनल एसपी सलूम्बर अशोक बुटोलिया के सुपरविजन एंव डिप्टी एसपी हितेश मेहता के निर्देशन में गींगला थाना पुलिस ने आस पास व गींगला थाना क्षेत्र पर लगे विभिन्न जगहो पर सीसीटीवी कैमरों को चैक किया, गावं के आस पास मौतबिर कर सदिग्ध लोगों पर निगरानी रखी गई।

एसपी अरशद अली ने बताया की टीम द्वारा गांव के आसपास निगरानी रखने के दौरान मुखबिर एंव गुप्तसूत्रों तथा तकनीकी साक्ष्य से सुचना मिली कि वासां गांव में वृद्ध महिला कि हत्या के मामले में वृद्वा के गांव का  नरेश नागदा को शक के आधार पर मालुमात की तो दिनांक 17अप्रैल से घर पर नहीं जाना एंव गाव व गांव के आसपास घूमने की बात सामने आई, जिस पर उसकी निरतरं तलाश करने के दौरान मुखबिर एंव गुप्तसूत्रों से सुचना मिली कि नरेश नागदा घर से बाहर जाने कि नियत से केनपुरा तिराहे पर खड़ा है जिस पर टीम द्वारा यह व्यक्ति केनपुरा तिराहे गींगला से घेरा देकर पकडा व थाने पर लाये जिससे सख्ती एंव मनोविज्ञान तरिके से पुछताछ कि गई तो आरोपी नरेश नागदा ने घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।  

आरोपी से घटना में लुटे गये गहनों के सम्बन्ध में अनुसंधान जारी है। आरोपी ने पुछताछ में मौज मस्ती व अय्याशी में रुपयों की आवश्कता होने से घटना करना कबुल किया है।