×

डेटोनेटर से खुद की जान देने वाले युवक का शव परिजनों ने समझाइश के बाद उठाया 

कार्रवाई के आश्वासन बाद परिजन शव उठाने पर राजी हुए

 

गर्लफ्रेंड की सगाई से परेशान युवक के डेटोनेटर बांधकर जान देने के मामले में दूसरे दिन मंगलवार को समझाइश के बाद परिजन मृतक का शव उठाने पर राजी हुए। पोस्टमार्टम के करीब 24 घंटे बाद परिजनों ने मोर्चरी से शव को उठाया। जिसके बाद मृतक का अंतिम संस्कार किया गया। सुबह परिजनों के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण ऋषभदेव थाने पहुंचे। जहां थानाधिकारी महिपाल सिंह से मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े रहे।

पुलिस द्वारा मामले की जांच करने और दो​षी पाए जाने पर कार्रवाई के आश्वासन बाद परिजन शव उठाने पर राजी हुए। बता दें, 24 वर्षिय नीलेश मीणा ने रविवार आधी रात को गर्दन में डेटोनेटर बांधकर खुद को उड़ा लिया था। धमाके से युवक के शरीर से धड़ अलग हो गया। मौके पर युवक की मौत हो गई थी। 

घटना के बाद मृतक लड़के के परिजनों ने लड़की के परिजनों पर हत्या का मामला दर्ज कराया। ​रिपोर्ट में बताया कि रविवार रात उसके बेटे को घर से 5 जने बुलाकर ले गए थे और उसकी गर्दन काट दी। 

डेटोनेटर कहां से लाया, इसे लेकर भी जांच में जुटी पुलिस

प्रारंभिक जांच में सामने आया था कि नीलेश रविवार को ही कहीं से डेटोनेटर लेकर आया था। इसके बाद रात में घर से करीब 100 मीटर की दूरी पर गया और खुद को ब्लास्ट कर दिया। धमाके की आवाज सुन नीलेश के पिता राजमल मीणा और ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो नीलेश का सिर धड़ से अलग था। नीलेश डेटोनेटर कहां से किससे लेकर आया था। इसे लेकर पुलिस जांच कर रही है। 

नीलेश का गांव जिस ऋषभदेव इलाके में हैं, वहां काफी संख्या में मार्बल माइंस हैं। यहां माइंस में ब्लास्टिंग के लिए डेटोनेटर का उपयोग लिया जाता है। ऐसे में ये भी अंदेशा है कि वह अपने परिचित से इसे अवैध तरीके से भी लेकर आया होगा। पुलिस इस बारे में भी जांच में जुटी है।