×

रणिया के अवैध निर्माण पर चला बुलडोज़र

पुलिस टीम पर हमले का आरोपी है गैंगस्टर रणिया

 

उदयपुर पुलिस इन दिनों अपराधियों द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण के खिलाफ के जीरो टॉलरेंस नीति अपनाती हुई नजर आ रही है, पिछले दिनों जहां सुखेर थाने के हिस्ट्रीशीटर  किशन मेनारिया द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया था और हिरणमगरी में किरण मेनारिया नामक हिस्ट्री शीटर द्वारा हिरणमगरी इलाके में अवैध अतिक्रमण कर होटल बना संचालित कि ज़ा रही थी जिसे ध्वस्त किया गया था। 

इसी कड़ी में पुलिस ने तीसरी कार्रवाई कों अंजाम देते हुए पिछले दिनों पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने वाले जिले के मांडवा थाने के हिस्ट्रीशीटर वांटेड अपराधी रणिया और उसके बेटे खातरू द्वारा सरकारी जमीन पर अवैध अतिक्रमण कर घर बनाए जाने के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सोमवार को बुलडोजर चलाया गया।

उदयपुर एसपी विकास शर्मा का कहना है कि पिछले कई दिनों से पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हो रही थी कि मांडवा थाने के हिस्ट्रीशीटर, कुख्यात अपराधी रणिया और उसके बेटे खातरू द्वारा सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर मकान बनाया गया हैं। जिस पर इस मामले कों जांच करवाई गई, जांच के दौरान अवैध निर्माण की पुष्टि होने पर रणिया कों नोटिस दिया गया था जिसका उसके द्वारा कोई जवाब नहीं मिलने पर विभाग के अधिकारीयों की मौजूदगी में अतिक्रमण धवस्त करने की कार्यवाही की गई। 

एसपी का कहना है कि अवैध अतिक्रमण के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी। गौरतलब है कि रणिया मांडवा थाने का हिस्ट्रीशीटर है जिसके खिलाफ 50 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं एक लूट के मामले में मैं भी वांटेड चल रहा था जब मांडवा थाना पुलिस उसे गिरफ्तार करने गई तब  रणिया, उसके बेटे खातरु और गैंग के सदस्यों ने पुलिस की टीम पर पत्थरों, लाठियों और अन्य धारदार हथियारों से जानलेवा हमला कर दिया गया, यहां तक की उनके द्वारा पुलिस पर फायरिंग भी की गई जिसमें 6 पुलिसकर्मी घायल भी हो गए।