×

राजसमंद में प्रेम पसंग के चलते युवक द्वारा धर्म परिवर्तन और जान देने का मामला

युवक के परिजनों ने आईजी के समक्ष पेश किया परिवाद 

 

उदयपुर।  संभाग के राजसमंद ज़िले में एक हिंदू युवक का धर्म परिवर्तन करवा कर बाद में समुदाय विशेष की युवती व युवती के परिजनों ने युवक इतना परेशान किया कि युवक ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। युवक के परिजन आज राजसमंद से उदयपुर आकर आईजी अजय पाल लांबा के समक्ष परिवाद दिया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

जानकारी के अनुसार मृतक युवक की माता लाड़ कुंवर व पिता कैलाश आचार्य निवासी मोही काकरोली जिला राजसमंद ने आज आईजी अजय पाल लांबा के समक्ष प्रस्तुत होकर बताया कि उसका बेटा हर्षित उर्फ बंटी आचार्य का एक समुदाय विशेष की युवती से प्रेम प्रसंग था। हर्षित के माता-पिता ने आरोप लगाया कि युवती, उसकी मित्र, तथा उसके माता-पिता, भाई मुस्तफा तथा कांकरोली में एक दरगाह के मौलाना व 5 से 7 समुदाय विशेष के लोगों ने जबरन उसके बेटे का धर्म परिवर्तन करवा दिया । 

उसके बाद में युवती द्वारा समय-समय पर टुकड़ों में 7 लाख रुपए, एक मोबाइल व एक स्कूटी हड़प ली। जब हर्षित ने शादी करने के लिए कहा तो युवती के परिजनों ने हर्षित को धमकाया और जान से मारने की धमकियां देने लगे युवती के परिजनों ने हर्षित को इतना तक कहा कि अगर तू वापस अपने धर्म में चला गया तो तेरे को वह तेरे परिवार को जान से मार दिया जाएगा। बार-बार मिलती हुई धमकियों से युवक ने परेशान होकर 7 अप्रैल को विषाक्त का सेवन कर लिया। परिजनों ने हर्षित को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया जहां 13 अप्रैल को हर्षित में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 

परिजनों को पूरा मामला मृतक के मोबाइल से पता चला जब मृतक के पिता ने मृतक का मोबाइल देखा तो उसमें सारी रिकॉर्डिंग व फोटो तथा दिए हुए रुपयों का ब्योरा मौजूद था। इस पर मृतक के परिजन आज आईजी के समक्ष प्रस्तुत होकर उपयुक्त कार्रवाई की मांग की है।