×

रामपुरा इलाके में युवक की हत्या के मामले पुलिस के हाथ अब भी खाली 

पुलिस की प्राथमिक तफ्तीश में ज्ञात हुआ था की मृतक कोमल जाटव की हत्या एक मोटरसाइकिल से जुड़े विवाद को लेकर की गई है

 

उदयपुर 24 अप्रेल 2024 ।  बीते रविवार 21 अप्रैल 2024 को शहर के रामपुरा इलाके में एक सफ़ेद रंग की कार में मिली युवक की लाश और उसकी हत्या  के मामले में 2 दिन बीतने के बाद भी आरोपी पुलिस की पहुँच से बाहर है। घटना सामने आने पर पुलिस की प्राथमिक तफ्तीश में ज्ञात हुआ था की मृतक कोमल जाटव की हत्या एक मोटरसाइकिल से जुड़े विवाद को लेकर की गई है। 

जाटव उदयपुर में रंग और पुट्टी का काम किया करता था और घटना से पहले वह शहर के रामपुरा इलाके में एक निर्माणाधीन मकान में काम कर रहा था। मृतक के चाचा के लड़के की रिपोर्ट में उसने किसी सोहिल खान और उसके अन्य साथियों को कोमल की हत्या के लिए जिम्मेदार बताते हुए आरोपों लगाए थे। घटना के बाद सूत्रों से ज्ञात हुए था की शहर की सुखेर थाना पुलिस ने हत्या करने के बाद फरार होने के दौरान आरोपियों को पकड़ लिया और सम्बंधित थाना पुलिस के हवाले कर दिया।

हालाँकि आरोपियों की गिरफ़्तारी को लेकर अभी घटना के 3 दिन के बाद भी कोई आधिकारिक खुलासा पुलिस द्वारा नहीं किया गया है। फिलहाल इस मामले की जाँच डिप्टी एसपी गिर्वा गजेंद्र सिंह राव द्वारा किया जा रही है।  

गौरतलब है की घटना रविवार 21 अप्रैल को सामने आई थी, जब पुलिस ने रामपुरा इलाके से एक सफ़ेद रंग की कार की डिक्की में मृतक की लाश बरामद की जिसकी हत्या बर्बरतापूर्वक की गई थी।  तफ्तीश में सामने आया था की दरअसल मामला एक मोटरसाइकिल से जुड़ा है , बताया गया था की मृतक कोमल और घटना का मुख्य आरोपी सोहिल दोनों ही एक ही निर्माणाधीन मकान में काम कर रहे थे जिस दौरान सोहिल की मोटरसाइकिल कोमल ने ले ली और लौटाने से मना कर दिया। इस बात से नाराज हो कर आरोपियों से उसके साथ रामपुरा स्थित दूकान के पीछे मारपीट कर दी जिसमे उसकी मौत  हो गई।  जिसके बाद घटना से घबराकर आरोपियों ने साबुत मिटने के लिए उसकी लाश को एक कार की डिक्की में रखा और करीब दो दिन तक उसे शहर के अलग अलग इलाकों में लेकर घूमते रहे और फिर रविवार अलसुबह करीब 2 बजे उन्होंने पुनः उसे रामपूरा लेजाकर कर सहित छोड़ दिया और फरार हो गए।  

नाई थाना पुलिस ने मृतक की लाश को मुर्दाघर में रखवाया और पोस्टमॉर्टेम करवाकर उसके परिजनों को सौंप दिया तो वहीं मृतक के परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।