×

उदयपुर में दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन का केस दर्ज

शहर के सवीना थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की

 

उदयपुर 27 अप्रैल 2023। शहर के सविना थाना क्षेत्र में एक 38 वर्षीय महिला ने 57 साल के व्यक्ति के खिलाफ दुष्कर्म और उसका वीडियो बनाने और उसकी आड में जबरन धर्म परिवर्तन करवाकर शादी करने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार आरोपी अजमल खान कोटड़ा में मेवाड़ों का मठ ग्राम पंचायत में ग्राम विकास अधिकारी है जो पहले भी दो शादियां कर चुका है।

महिला ने आरोप लगाया है कि उसे नशीला पदार्थ पिलाकर उसकों बंधक बनाकर दुष्कर्म किया। फिर उसके फोटो-वीडियो बनाकर उसे डराया-धमकाया। यही नहीं उसकी 8 साल की बच्ची का अपहरण कर पडोसी राज्य में बेचने की धमकी भी दी। 

पीड़ित महिला के अनुसार 17 दिसम्बर 2021 को आरोपी ने उसका धर्म परिवर्तन करवाकर जबरन निकाह कर लिया। महिला ने बताया कि मेरा और मेरी बच्ची का नाम भी बदल दिया। मेरे घर से भगवान सारीं तस्वीरें हटवा दीं। इस मामले में फोन पर आरोपी से मोबाइल पर सम्पर्क करने का प्रयास किया लेकिन मोबाइल बंद बता रहा है।

महिला द्वारा दर्ज एफआईआर के मुताबिक आरोपी अजमल ने महिला से शादी की तो उसके बाद वह उसे बेहरमी से मारता-पीटता रहता था। पीड़ित महिला को अप्रैल माह में जब यह पता लगा कि आरोपी अपनी पहली वाली पत्नी के साथ चला गया है तो वह भी उसका पता करने घर पहुंच गई। जहां प्रार्थी महिला के साथ आरोपी ने मारपीट भी की। 

इसके बाद महिला ने सविना थाने में उसके खिलाफ मामला दर्ज करवाया तो कुछ देर बाद ही आरोपी ने भी प्रार्थी महिला के खिलाफ रूपए हड़पने का आरोप लगाकर क्रॉस केस दर्ज करा दिया।

थानाधिकारी बोले-मामले की जांच कर रहे हैं

सविना थानाधिकारी योगेन्द्र व्यास ने बताया कि इस तरह का मामला सामने आया हैं, इसको लेकर दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन को लेकर मामला दर्ज हुआ है जिसकी जांच की जा रही है। जांच पूरी होने पर लर्यवाही कों जाएगी।