×

5 घंटे में ही बच्चा चोर महिला गिरफ्तार

पारस जेके अस्पताल से पकड़ी गयी बच्चा चोर महिला

 

उदयपुर 16 फ़रवरी 2023।  एमबी चिकित्सालय के जनाना अस्पताल से चोरी किए गए बच्चे को पुलिस में 5 घंटे से भी कम समय में बरामद कर लिया है और बच्चा चुराने वाली महिला को उदयपुर के जेके पारस हॉस्पिटल से गिरफ्तार कर लिया है। 

एडिशनल एसपी सिटी चंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि गिरफ्तार की गई महिला की पहचान अनीता मीणा निवासी पाटिया के रूप में हुई है। पुलिस जेके हॉस्पिटल से उदयपुर के एमबी चिकित्सालय लेकर आ रही है और पुलिस की टीम के साथ मेडिकल की टीम भी मौजूद है।  

पुलिस द्वारा महिला के बच्चा को चुराने के पीछे के कारणों के बारे में भी अब पूछताछ की जाएगी। पुलिस ने बच्चे की चोरी होने के बाद हॉस्पिटल में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर और मोबाइल लोकेशन के आधार पर महिला को ढूंढना शुरू किया था जिसकी तलाश सिर्फ 5 घंटे में ही पूरी कर पुलिस ने उसे शहर के जेके पारस हॉस्पिटल से गिरफ्तार कर लिया। 

ठाकुर ने बताया कि महिला बच्चा चोरी करने के बाद पैदल ही जेके हॉस्पिटल पहुंची और खुद को बीमार बताकर वहां पर अपने आप को एडमिट करवा लिया और बच्चे को भी अपने साथ रख लिया। बच्चा चुराने वाली महिला के पीछे कोई गिरोह का हाथ है और पूर्व में भी क्या किसी बच्चे को चुरा चुकी है इस बारे में पुलिस उस महिला से पूछताछ करेगी। 

उल्लेखनीय है कि आज गुरुवार को सुबह सवा नौ बजे के करीब अज्ञात महिला द्वारा एमबी चिकित्सालय के पन्नाधाय जनाना अस्पताल से 11 दिन पहले पैदा हुए एक नवजात बच्चे को चुराने की वारदात सामने आई थी इसके बाद पुलिस ने तुरंत इस मामले की जांच शुरू की और 5 घंटों के भीतर ही बच्चा चोर महिला को गिरफ्तार कर लिया है।