×

अटकी हुई पेंशन शुरू करने के लिए लिपिक ने मांगी 5 हज़ार की रिश्वत 

ACB की स्पेशल टीम ने ट्रैप कर रंगे हाथों पकड़ा 

 

ऑफिस में ही में बैठकर ले रहा था रिश्वत

उदयपुर 15 फ़रवरी 2021। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की स्पेशल टीम ने सेवानिवृत्त हो चुकी एक महिला की अटकी हुई पेंशन शुरू करने के लिए पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते एक लिपिक को दबोचा है। यह लिपिक अपने ऑफिस में ही में बैठकर परिवादी से रिश्वत ले रहा था।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर की स्पेशल यूनिट के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि परिवादी मुकेश कुमार ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसकी मां ग्यारसी देवी एक सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं और काफी दिनों से उनकी पेंशन अटकी हुई है। छावनी एकलिंगपुरा स्थित स्टेशन हैड क्वार्टर में कार्यरत लिपिक राकेश कुमार गावरी पेंशन शुरू करने के लिए पांच हजार रुपए की मांग कर रहा है। 

शिकायत का सत्यापन होने पर मुकेश कुमार को पांच हजार रुपए के साथ राकेश कुमार गावरी के पास भेजा गया। उसके रिश्वत की राशि लेते ही पहले से तैयार निरीक्षक दिलीप सिंह के नेतृत्व में एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथों धर दबोचा। एसीबी की टीम ने लिपिल की जेब से रंग लगे पांच हजार रुपए नकद बरामद कर लिए गए। राकेश कुमार को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है।

UdaipurTimes की ख़बरों से जुड़ने के लिए हमारे GOOGLE NEWS | WHATSAPP |  SIGNAL | TELEGRAM चैनल्स को सब्सक्राइब करें और FacebookTwitter और Instagram पर भी फॉलो करें