×

रिश्वतखोर संविदाकर्मी कम्प्यूटर ऑपरेटर 5 हज़ार की रिश्वत लेते ट्रैप

जमीन अवाप्ति के बाद मुआवजे का चेक देने की एवज में मांगी थी रिश्वत

 
उदयपुर एसीबी की झाड़ोल में कार्यवाही

उदयपुर 17 नवंबर 2021। एसीबी स्पेशल यूनिट ने बुधवार को झाड़ोल में कार्रवाई करते हुए रिश्वतखोर संविदाकर्मी कम्प्यूटर ऑपरेटर को 5 हजार की रिश्वत लेते ट्रेप किया। आरोपी प्रभुलाल ने पीड़ित से जमीन अवाप्ति के बाद मुआवजे का चेक देने की एवज में रिश्वत की मांग की थी। कल भी एसीबी की टीम ने सलूम्बर में ग्राम विकास अधिकारी को रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था।

एएसपी उमेश ओझा ने बताया कि तुन्दर गांव निवासी मोहनलाल डूंगरी ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों कार्यालय में उपस्थित होकर आरोपी के खिलाफ लिखित में शिकायत दर्ज करवाई थी। सत्यापन के बाद पुलिस निरीक्षक हरीश चन्द्र के नेतृत्व में टीम ने झाडोल के एनएचएआई, उपखंड कार्यालय में आरोपी प्रभुलाल को 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। आरोपी पीड़ित से 5 हजार रूपए रिश्वत के रूप में पहले ही ले चुका था। इस रकम के बाद आरोपी और 10 हजार रूपए पीड़ित से लेने वाला था।

ओझा ने बताया कि कुछ समय पहले परिवादी के साथ उसकी मॉ और भाई समेत अन्य सदस्यों के जमीन हाइवे अवाप्ति में ली गई। इसी दौरान उसका संविदाकर्मी प्रभुलाल से संपर्क हुआ और भुगतान के एवज में 10 हजार रूपए रिश्वत राशि की मांग की। उन्होंने बताया कि आरोपी प्रभुलाल रिश्वत नहीं देने की सूरत में मुआवजे के रूप में चेक को नहीं ​देने की धमकी दे रहा था।