×

फैजल ने खुद ही रची थी अपनी हत्या की साज़िश 

प्रतापगढ़ जेल से गिरफ्तार फैज़ल को कड़ी सुरक्षा के बीच लाई उदयपुर पुलिस

 
कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगेंगे

उदयपुर 29 जनवरी 2022 । उदयपुर जिला पुलिस की स्पेशल टीम ने 17 जनवरी को एसओजी की सूचना पर शहर के मुल्ला तलाई इलाके से दो आरोपियों को प्रतापगढ़ जेल में बंद एक कैदी की हत्या करने के इरादे के जुर्म में पकड़ा था। पुलिस ने दोनों के कब्ज़े से एक पिस्टल और 8 जिंदा कारतूस भी बरामद किए थे । पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वरना कार भी बरामद की थी।

अब इस मामले में खुलासा हुआ है की खुद की हत्या की साजिश रचने और शूटर को पिस्टल मुहैया करवाने के मामले में अंबामाता थाना पुलिस ने प्रतापगढ़ जेल से बंदी फैजल को गिरफ्तार किया है। फैजल को शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच बुलेटप्रूफ गाड़ी से उदयपुर लाया गया।

जांच अधिकारी एएसआई राजेश मेहता ने आरोपी फैजल का अदालत से प्रोडक्शन वारंट जारी करवाया। थानाधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि प्रतापगढ़ जेल में बंदी फैजल पुत्र सलीम खान निवासी अखेपुर, अरनोद ने अपनी ही हत्या की योजना बनाई। इसमें मूसा को भी आरोपी बना दिया।

पूछताछ में सामने आया कि फैजल ने ही साथी हसनैन के जरिए मूसा को उसकी हत्या के लिए उकसाया। ताकि मूसा भी पुलिस फाइल में अपराधी बन जाए और बाद में फैजल और मूसा आपस में समझौता कर सकें। वारदात को अंजाम देने के लिए फैजल ने ही सेलिब्रेशन मॉल में गुर्गे के जरिए पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस उपलब्ध कराई थी।

फैजल और मूसा दोस्त थे। फैजल से मूसा की बहन की शादी की बात चली थी और सगाई हुई थी। मूसा के परिजनों को पता चला कि फैजल के परिवार में अपराधी हैं तो उन्होंने सगाई तोड़ दी। इस पर फैजल ने मूसा की बहन को भगाकर शादी कर ली। इससे दोनों परिवारों में रंजिश हो गई। फैजल और मूसा की बहन के बीच भी संबंध ज्यादा दिनों तक नहीं रह पाए और तलाक हो गया। इससे दुश्मनी और बढ़ गई।