×

कल भीम में कांस्टेबल पर हुआ हमला, आरोपी गिरफ्तार

इससे पूर्व भी एक कांस्टेबल पर हुआ था हमला

 

उदयपुर 5 जुलाई 2022 । संभाग के राजसमंद के भीम कस्बे में धरना प्रदर्शन के दौरान बदनोर चौराहा पर कल सोमवार को ड्यूटी के दौरान एक कांस्टेबल पर कूंट से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।  पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए हमलावर आरोपी गजेंद्र सिंह पुत्र चुनुसिंह रावत निवासी भोमा का बाडिया करेड़ा जिला भीलवाड़ा को गिरफ्तार कर लिया। 

हमले में घायल कांस्टेबल भजेराम पुत्र गोपीराम पर आरोपी ने कट्टे में छुपाकर लाये गए धारदार कूंट से अचानक हमला कर दिया और मौके से फरार हो गया। पुलिस ने दो किमी तक पीछा कर एक खेत में से आधे घंटे के दौरान ही आरोपी को पकड़ लिया। इस दौरान आरोपी ने पुलिस को देखकर अपने कट्टे में से दोनों हाथो में गंडासे निकाल लिए और पुलिस को खुली चुनौती देने लगा। जवानो ने अपनी जान जोखिम में डालकर आरोपी को धर दबोचा। 

भीम डीएसपी राजेंद्र सिंह ने बताया हमले में कांस्टेबल के एक हाथ की दो हड्डी टूट गई है और दुसरे हाथ की अंगुली में भी फ्रैक्चर हो गया है। कांस्टेबल भजेराम को ब्यावर के बाद अजमेर रेफर किया गया है।  

अब पुलिस हमलावर आरोपी से कड़ी पूछताछ कर रही है।  पुलिस यह पता लगाने में जुटी है की किसके इशारे पर कांस्टेबल पर हमला किया गया है। आरोपी को दिवेर थाने के हैड कॉन्स्टेबल रामसहाय मीणा, कॉन्स्टेबल रघुवीर सिंह सौदा, आरएसी जवान प्रकाशचंद एवं विक्रम ने अपनी जान जोखिम में डालकर पकड़ा। 

उल्लेखनीय है की भीम में एक सप्ताह में पुलिस पर दूसरी बार हमला हुआ है। इससे पहले 29 जून को उदयपुर हत्याकांड के विरोह में प्रदर्शन के दौरान भीड़ में  एक कांस्टेबल पर तलवार से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था।