×

बड़े भाई से नाराज़ छोटे भाई ने ज़हर का सेवन किया

जान देने से पहले वीडियो बनाकर बड़े भाई पर लगाए आरोप
 

उदयपुर 25 सितंबर 2024। सायरा थाना क्षेत्र के गुंदाली स्थित रमणा गांव में बड़े भाई से नाराज छोटे ने जहर की गोलियां खा कर जीवन लीला को समाप्त कर लिया। ज़हर खाने से पहले से उसने एक वीडियो भी बनाया। जिसमे उसने कहा "भाई ने मेरी पत्नी के साथ गलत काम किया है। अब मेरी सारी उधारी वही चुकाएगा। मेरे बच्चों का ख्याल भी वही रखेगा।"

ग्रामीणों ने उसे खेत में बेहोश पड़े देखा तो अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे घोषित कर दिया। पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

सायरा थानाधिकारी प्रवीण सिंह ने बताया कि पीड़ित की पहचान भगाराम (25) पुत्र भीमाराम गमेती के रूप में हुई है। उसके भाई के खिलाफ उसे इस कार्य को करने के लिए उकसाने की धारा 306 में मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

प्रारंभिक पूछताछ में पीड़ित का उसके बड़े भाई से लेन-देन को लेकर विवाद सामने आया है। अन्य जो भी छेड़छाड़ के आरोप हैं उन पर जांच जारी है। पुलिस के अनुसार, भगाराम सूरत में कुक का काम करता था। वह मंगलवार को ही गांव आया था। 

मृतक ने ऐसा करने से पहले अपने मोबाइल में एक वीडियो बनाया। इसे उसने सोशल मीडिया पर शेयर किया। इसमें वह कहता नजर आ रहा है कि उसके दो भाई हैं कालूराम और मोटाराम हैं। इनमें बड़ा भाई कालूराम ही उसकी मौत का जिम्मेदार है। उसने मेरी घरवाली के साथ गलत किया। मैसेज किया, परेशान किया। सच सामने आने के बाद पंचायत ने उस पर 50 हजार रुपए का जुर्माना रखा। कुछ राशि मुझे देने को कही थी। 

वीडियो में भगाराम कहता नजर आ रहा है कि मैंने कुछ दिन बाद उसे फोन लगाया तो उसने पैसा देने से मना करदिया। मेरा सेठ मुझसे 1.41 लाख रुपए मांगता है। अब वह पैसे मेरा भाई देगा। गांव में जिस दुकान से मेरे घर सामान आता है उसके करीब 5 हजार रुपए का उधार भी भाई ही चुकाएगा। मेरे काका के लड़के के 5 हजार रुपए उधार भी भाई चुकाएगा। बच्चों का खर्चा भी वही देगा।