×

राजसमन्द में वरिष्ठ सहायक 10 हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

आवास एवं अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी

 

उदयपुर 17 अगस्त 2022 ।  एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर राजसमन्द इकाई द्वारा आज कार्यवाही करते हुये भुपेन्द्र पाल सिंह वरिष्ठ सहायक रा. उ. मा. विद्यालय, ठीकरवास कलां, तहसील भीम, जिला राजसमन्द को परिवादी से 10 हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है ।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि एसीबी की राजसमन्द इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसके पेंशन प्रकरण को ऑनलाईन करने की एवज में भुपेन्द्र पाल सिंह वरिष्ठ सहायक रा.उ.मा. विद्यालय, ठीकरवास कलां, तहसील भीम, जिला राजसमन्द द्वारा 12 हजार रूपये रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है ।

प्रार्थी की शिकायत के आधार पर एसीबी, उदयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस राजेन्द्र प्रसाद गोयल के सुपरवीजन में एसीबी राजसमन्द यूनिट के उप अधीक्षक पुलिस अनूप सिंह के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया जाकर आज उनकी टीम द्वारा ट्रेप कार्यवाही करते हुए भुपेन्द्र पाल सिंह पुत्र  चैन सिंह निवासी टाटगढ़, जिला अजमेर हाल वरिष्ठ सहायक रा.उ.मा. विद्यालय को परिवादी से 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

उल्लेखनीय है कि आरोपी द्वारा आज ही शिकायत के सत्यापन के दौरान ही परिवादी से 2 हजार रुपये रिश्वत के रूप में वसूल कर लिये थे, वह रिश्वत राशि भी आरोपी से बरामद की जा चुकी है।

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस दिनेश एम. एन. के निर्देशन में आरोपी के निवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है। एसीबी द्वारा मामले में
भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा।