×

कुराबड़ में बुज़ुर्ग दम्पति के मारपीट और लूटपाट

चोरो ने घर के आँगन में सोये हुए दम्पति के साथ लूट के बाद मारपीट की 

 

उदयपुर 26 सितंबर 2022 । जिले के कुराबड़ थाना क्षेत्र के मेवल इलाके में चोरो ने बुज़र्ग दम्पति पर हमला कर सोने के ज़ेवर लूट लिए और मौके से फरार हो गए। जानकारी के अनुसार जोगावल विडावले गाँव के रहने वाले रूपसिंह और उनकी पत्नी कुमन बाई पर तीन अज्ञात बदमाशों ने उस वक़्त हमला किया जब दोनों अपने घर के आँगन में सोये हुए थे। घटना रविवार देर रात ढाई बजे की बताई जा रही है।  

तीन बदमाशों ने पहले उनके घर में बैठे हुए कुत्ते पर पत्थर फेंका जिससे परिवारजन जाग गए और टॉर्च की रौशनी डालकर देखा तो कुछ नहीं दिखा जिस पर वह फिर से सो गए। कुछ समय बाद तीनो बदमाश घर की दीवार फांदकर आँगन में दाखिल हुए जहाँ पर दम्पति पर हमला बोल शरीर में पहने हुए गहने लूट लिए। दम्पति ने विरोध किया तो दोनों पर लट्ठ से हमला कर दिया। 

बदमाशों के हमले से रूपसिंह के हाथ और घुटने पर और उनकी पत्नी के कानों में गंभीर चोट आई।  शोर शराबे की आवाज़ सुनकर आस पास के पड़ौसी घर के बाहर एकत्रित हो गए लेकिन मौके पर पहुँचने से पहले ही तीनो बदमाश मौके से फरार हो गए। 

क्षेत्रवासियों का कहना है की चोरी की वारदाते आये दिन बढ़ती जा रही है और चोरो द्वारा लोगो के साथ लूटपाट के साथ मारपीट की घटनाए बढ़ती जा रही है जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है। 

कुछ देर बाद कुराबड़ थाना में घटन की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया। ग्रामीणों का कहना है की यह इस तरह की पहली नहीं हुई है। पूर्व में भी चोरी की 6 घटनाए हो चुकी है। क्षेत्र के दांतीसर गांव में माध्यमिक विद्यालय से डोगल लैपटॉप चोरी, जैन मंदिर से दान पेटी मूर्ति चोरी, मोरा धूनी से पानी की मोटर तथा भेरू सिंह जुड़ के कुएं से दो बार मोटर चोरी तथा आसपास के चरमर,खेड़ी, रोड़दा ,वल्लभ, गुड़ेल आदि गांवों में आए दिन चोर सेंध मारी कर रहे हैं । खास बात यह है की अभी तक कुराबड़ पुलिस ने 2 वर्षो में हो रही चोरियो का खुलासा आज तक नही किया लोगो ने भारी आक्रोश से चोरों के खिलाफ पर्दाफाश करने की मांग की।