×

किराणा व्यवसायी के घर से नगद और सोने चांदी के जेवर लेकर बदमाश फरार

सलूंबर थाना क्षेत्र की जावद का मामला

 

सलूंबर थाना क्षेत्र की जावद गांव में बीती रात को अज्ञात बदमाशों के द्वारा डेढ़ लाख रुपए नगद और 5 .5 तोला सोना और करीब 1 किलो 200 ग्राम चांदी की जेवरात लेकर फरार हो गए। घटना की जानकारी प्राथी के द्वारा जावद पुलिस चौकी प्रभारी विक्रम सिंह को दी गई। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और हुए नुकसान की जानकारी लेते हुए अनुसंधान शुरू किया। 

जानकारी के अनुसार जावद गांव के ओनाड सिंह राजीओत, बीती रात करीब 10 बजे घर की छत पर अपने परिवार के साथ सो रहे थे। अहमदाबाद से आए उनकी बड़ी भाभी घर में कूलर चालू कर के 12 बजे तक जाग रहे थी। रात करीब 1:30 बजे नींद खुलने पर ओनाड सिंह की बड़ी भाभी पानी पीने के लिए उठकर घर के बाहर निकली तो ओनाड सिंह के घर में हलचल नजर आई, ‌जिसके चलते आवाज लगाने पर कोई बोला नहीं और बाहर खड़े आदमी ने धमकाते हुए आवाज नहीं करने की बात की, जिस पर उसे ज्ञात हुआ कि यह घर में चोरी कर रहे हैं, जिस पर चिल्लाने पर दो आदमी घर से निकल कर भागते हुए नजर आए। 

इसके बाद ओनाड सिंह ने घर में आकर देखा तो दो दरवाजा के ताले टूटे हुए थे ,और घर की पेटीया, तिजोरी और अलमारी के ताले टूटे हुए मिलकर सामान बिखरा हुआ पाया गया। सुबह होने पर पुलिस को सूचना दि जिस पर चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे ,जिन्हें प्राथी ने बताया कि 150000 नगद रुपए और 5.5 तोला सोने के जेवर और करीब 1 किलो 200 ग्राम चांदी की जेवर बदमाशों के द्वारा चुराए गए हैं रिपोर्ट देते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

1 घंटे में चोरी की घटना को दिया अंजाम

12 बजे तक घर के लोग जाग रहे थे और 1:30 पर चोरों द्वारा चोरी कर भागते हुए नजर आए दो व्यक्ति घर में से निकले और एक आंगन पर खड़ा था चोरी की घटना से अंदाज लग रहा है कि चोरों की संख्या 3 से अधिक थी ‌, ऐसे में चोरों ने 1 घंटे में ही पूरी घटना को अंजाम देकर फरार हो गए।

लोगों को पता नहीं लगे इसके लिए मोबाइल टॉर्च का किया उपयोग-बदमाशों द्वारा लाइट चालू करने पर आसपास के लोगों में जाग होने पर पकड़े जाने की आशंका से बचने के लिए घर के मुख्य दरवाजा का ताला तोड़कर अंदर घुसने पर मोबाइल टॉर्च से घर के सारे सामान की तलाश की।

घर के कबाडे में रखी गेटी से तोडे ताले-

अज्ञात बदमाशों के द्वारा घर की कबड्डी में औजार से दरवाजे और तिजोरियों के ताले तोड़े, मुख्य दरवाजे के बाद दूसरे दरवाजा का ताला नहीं टूटने पर कड़ी को तोड़ा गया।

एक हेड कांस्टेबल के भरोसे पुलिस चौकी- क्षेत्र के ग्रामीणों द्वारा पुलिस प्रशासन द्वारा चौकी क्षेत्र के कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए खोल रखी है ।

परंतु इस पर स्वीकृत स्टाफ पूरा कभी नहीं लगाया वर्तमान में भी चौकी एक स्टाफ की भरोसे चल रही है ,जिनकी नियुक्ति स्पेशल इन्वेस्टिगेशन में भी लगाई जाती है ,और राज्यकीय कार्यों में भी उन्हें आना-जाना रहता है ,और सुरक्षा व्यवस्था के अभाव में रात्रि में उनके द्वारा ग्रस्त लगाना भी नामुमकिन रहता है । ऐसे में असामाजिक तत्वों के फैसले बुलंद है ग्रामीणों द्वारा चौकी पर स्वीकृत पूरा स्टाफ तैनात करने की मांग की है।

रात में 8:00 बजे बदमाश बाइक पर नजर आए- क्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया कि अज्ञात बदमाश रात को 8:00 बजे मनीला रोड पर नजर आए जिन्होंने राहगीरो को रोका था, जिस पर ग्रामीणों ने उन्हें पूछताछ की तो वह आगे बढ़ गए, इसके बाद वहां से निकल पड़े ,करीब रात को 11:30 पर बडलेश्वर महादेव हैंड पंप के पास पानी पीते हुए नजर आए तो वहां भी लोगों ने पूछा तो वहां से भी यह आगे बढ़े ,और रात करीब 12:00 बजे बाद इस घटना को अंजाम दिया घटना के तुरंत बाद एक गाड़ी क्षेत्र से निकली जिससे ग्रामीणों ने अंदेशा लगाया कि बदमाश ज्यादा संख्या में होकर  उन्होंने गाड़ी का इस्तेमाल किया।

मेवल में बदमाशों का आतंक-

क्षेत्रवासियों का कहना है की उदयपुर जिले के कुराबड ,सलूंबर जिले के गिंगला, सराडा,सलूंबर और जावरमाईन्स में थाना क्षेत्र के गांव मेवल क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं‌ एक माह में इस क्षेत्र में बदमाशों ने चोरी की घटना और मारपीट और हत्या की घटनाओं को अंजाम दिया है इस प्रकार बदमाश सक्रिय होकर आम जन में भी व्याप्त है।