×

दफनाने की प्रक्रिया के दौरान वापस निकाला शव

हत्या के आरोप की वजह से मेडिकल बोर्ड से करवाया पोस्टमार्टम

 

उदयपुर  11 अप्रैल 2023 । शहर में आज एक ऐसा मामला सामने आया है जिस में एक व्यक्ति को दफनाने के बाद वापस पुलिस की मौजूदगी में सोमवार रात को शव कब्र से बाहर निकाला गया। दरअसल मृतक की पत्नी और बेटी ने हत्या का आरोप लगाया है। 

नीमच खेड़ा देवाली निवासी केज़ार हुसैन पालीवाला की मौत कल शाम हो गई थी। केज़ार हुसैन पिछले कई वर्षों से ब्रेन ट्यूमर से ग्रसित था और काफी वर्षों से अपनी बहन के घर अपनी मां के साथ में रह रहा था। 

केज़ार हुसैन के बहन की लड़की फातिमा ने बताया कि कल रात केज़ार हुसैन की मौत उस की बहन के घर मौत हो गई । तो उन्होंने इसकी सूचना के केज़ार की पत्नी व बच्चियों को दी इसके बाद में केज़ार की पत्नी व बच्चियां आए और केज़ार के परिजनों ने सभी रीति-रिवाजों के साथ में केज़ार को कब्रिस्तान में दफन कर दिया। परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार केज़ार हुसैन पाली वाला कि शादी कुछ वर्षो पूर्व जेहरा से हुई थी जो की रिश्ते में केज़ार की मौसी की लड़की है।

Late Kaizar Hussain Paliwala

देर रात केज़ार की पत्नी जेहरा ने अंबामाता थाना पुलिस को रिपोर्ट दी थी उसके पति को जहर देकर मारा गया है इस पर अंबामाता थाना पुलिस खांजीपीर स्थित बोहरा कब्रिस्तान पहुंचकर शव को कब्र से बाहर निकाल कल महाराणा भोपाल चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया।

मृतक के परिजनों का आरोप है कि मृतक (केज़ार हुसैन) की पत्नी जेहरा ने कभी भी अपने पति से अच्छा व्यवहार नहीं किया है और पिछले 9 वर्षों से अपने पति को छोड़कर अलग रह रही है आए दिन अपने पति को परेशान करने के साथ-साथ उसके परिजनों को भी परेशान करती रहती थी। केज़ार हुसैन पिछले कई वर्षों से ब्रेन ट्यूमर से ग्रसित था और काफी वर्षों से अपनी बहन के घर अपनी मां के साथ में रह रहा था।

परिजनो के अनुसार केज़ार हुसैन ज्यादा बीमार होने की वजह से चलने फिरने की स्थिति में भी नहीं था और जब सेवा करने की बारी उसकी पत्नी की थी तब भी वह पिछले 9 वर्षों से अपने पति से अलग रह रही थी। मृतक के परिजनों ने बताया की कल जब केज़ार हुसैन की मृत्यु की सूचना उसकी पत्नी को दी गई तब वह सिर्फ 2 मिनट के लिए आकर देख कर चली गई। जब इतने वर्षों से उसकी पत्नी को कोई भी चिंता नहीं थी परंतु परेशान करने की नियत से कल अंबामाता थाना में रिपोर्ट करवा के दफनाई गई लाश को बाहर निकलवा कर हमें सामाजिक स्तर पर नीचा दिखाया है।

जबकि मृतक की बेटी मारिया पाली वाला ने आरोप लगाया कि पिछले आठ से 9 वर्षों से उसके परिवार को उसके पिता से मिलने नहीं दिया जा रहा है उसके पिता की संपत्ति पर उसकी बुआ पूरी तरह से नजरें गड़ाए हुए हैं और संपत्ति के लिए ही उसके पिता को अपने घर पर रख रखा है। जब कल ही उसके पिता की जोधपुर हाई कोर्ट में पेशी थी तो कल ही उसके पिता की मृत्यु कैसे हो गई।

मृतक की बेटी ने आरोप लगाया कि संपत्ति के लिए उसके पिता को जहर देकर मारा गया है हम मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा रहे हैं और उसके बाद में सारी स्थिति सामने आ जाएगी। फिलहाल पुलिस ने शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान शुरू कर दिया है।