×

रामा गांव के युवक की हत्यारे को गिरफ्तार करने की मांग

घटना के 8 दिन बाद भी आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने की बात को लेकर मृतक के परिजनों ने एसपी योगेश गोयल से लगाईं गुहार

 

उदयपुर 20 मई 2024। जिले के रामा गांव में हुई युवक की हत्या के मामले में घटना के 8 दिन बाद भी आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने की बात को लेकर मृतक के परिजनों ने सोमवार को उदयपुर एसपी योगेश गोयल से मुलाकात कर लिखित पत्र देकर जल्द गिरफ्तारी की मांग की।

मृतक के परिजन के अनुसार घटना 11 मई 2024 को हुई। पिंटू के घर वालों ने बताया कि 11 मई की सुबह वह नाश्ता करने के बाद काम करने के लिए घर से राम गांव जाने के लिए निकाला था, रात को उसकी साली के फोन पर उसी के नंबर से फोन आया जिसमें सामने वाले व्यक्ति ने उसे जानकारी दी के उन्होंने पिंटू की हत्या कर दी है साथ ही उन्होंने यह भी धमकाया कि जो भी कार्रवाई करना चाहते हो कर लो।

फोन करने वाले व्यक्ति ने साली को धमकाते हुए कहा कि उन्हें पिंटू के शव को भी ढूंढना पड़ेगा इसके बाद उसने अपने अन्य रिश्तेदारों को पिंटू की हत्या किए जाने की जानकारी दी। जिस पर रात भर उन्होंने पिंटू की शव की तलाश की और सुबह जाकर उन्हें पिंटू का शव क्षेत्र की शैलू नदी के पास पेड़ पर लटका हुआ मिला।

घटना के सामने आने के बाद मृतक के परिजनों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी और आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया। मृतक पिंटू के भाई प्रकाश का कहना है की घटना के 8 दिन बीत जाने के बाद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है साथ ही किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।  

इसी के चलते उन्होंने सोमवार को उदयपुर एसपी योगेश गोयल से मुलाकात कर अपनी समस्याओं को लेकर पत्र सोपा और आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने और उनकी जल्द गिरफ्तारी करने की मांग की। साथ ही उन्होंने बताया कि मृतक पिंटू की पत्नी और तीन बेटियां है गरीब परिवार है और कमाने वाला भी कोई नहीं रहा। इसी के चलते उन्होंने मृतक के परिवार के लिए आर्थिक सहायता भी देने की बात कही है।

मृतक के भाई ने पत्र में एसपी को बताया की पिन्टु पिता जुगाजी गमेली, गांव उषाण निचलावास, खमनोर, राजसमन्द में सुबह करीब 6 बजे अपने काम के लिये बान्दरियो का गुडा, भूर सिंह जी के यहा गया था।

मृतक के भाई ने पत्र के माध्यम सें एसपी को अवगत करवाया की उसके बाद रोटी खाने के लिये वापस घर आया उसके बाद वापस काम करने के लिये बान्दरियो का गुड़ा भूर सिंह जी के यहाँ पर गया। रात 8 बजे पिन्टु की साली ने 3 बार पिन्टु को फोन किया तो पिन्टु ने फोन नहीं उठाया उसके पश्चात् पिन्टु के फोन से फोन आया कि मैं बान्दरियों का गुडा निवासी भूर सिंह का पौता हरिश बोल रहा हूँ तो उसकी साली ने बोला कि पिन्टु फोन क्यो नही उठा रहा है इस पर हरीश बोला कि आपको केस करना है तो कैस कर देना फोन मेरे पास पड़ा है। 

उसके बाद पिन्टु की साली वापस घर पर आई उसके पश्चात् यह घटना बताई उसके बाद पिन्टु को फोन किया तो पिन्टु का फोन बंद बताया गया। उसके पश्चात् मैं प्रार्थी बान्दरियों का गुडा भूर सिंह के घर गया उस समय लगभग रात के 11 बज रहे थे तो मैंने भूर सिंह से पिन्टु के बारे में पूछा कि पिन्टु कहाँ पर है वह आपके यहा पर काम करने आया था उसके पश्चात से पिन्टु घर नहीं आया है।  

इस पर भूर सिंह का पोते हरिश ने कहा कि पिंटू तो सुबह 10 बजे ही वहां से चला गया उसके पश्चात गांव गोड़च तलाई दुर्गेश के यहा हमारे परिवारजन वालू, प्रकाश, दिलीप तीनो गये तो मैंने दुर्गेश से पूछा कि पिन्टु तेरे साथ काम कर रहा था ता पिन्टु कहाँ है तो दुर्गेश ने कहा कि पिन्टु के साथ तो भूर सिंह व हरिश के घरवालो ने मारपीट कर पिन्टु का मोबाईल छिन लिया था। 

उसके पश्चात् दिनांक 12.05.2024 को वे पिन्टु को ढूंढने के लिये भूर सिंह के घर गये उस समय मैं प्रार्थी, पप्पुलाल दोनो साथ में थे उस समय भूर सिंह का लड़का राजू ने बोला कि फोन हमारे पास है, व पिन्टु का तुम्हे पता नही चलेगा। तत्पश्चात् हमे मेरे भाई का शव सेलु नोहरा पानी की नहर के पास, बाईक खड़ी थी उसको देखकर हम जब उपर की तरफ गये तो पिन्टु का शव एक पेड़ पर लटका मिला था। उसने कहा की उन्हें आंशका है कि पिन्टु का भूर सिंह व उसके परिवार वालो ने मारपीट कर जबरन पेड़ से लटका दिया गया।