×

वृद्ध महिलाओ का दोहरा हत्याकांड-सुरक्षा पर उठे सवाल

कल नवरतन काम्प्लेक्स में बोहरा समाज की दो वृद्ध महिलाओ की हुई थी हत्या

 

उदयपुर में कल शाम दो वृद्ध महिलाओ की हत्या के मामले में कुछ अहम बाते सामने आई है जिसमे महिलाओ का घर में अकेला रहना, घर में आग लगने के बाद इलाके के चौकीदार का घर में पहुंचना, घर से कोई सामान चोरी न होने, शवों पर धारदार हथियार से चोट जैसी बाते शामिल है। हालाँकि इस पूरी घटना से शहर के सबसे पॉश इलाके में हुए इस दोहरे हत्याकांड से न सिर्फ क्षेत्रवासी बल्कि पूरा बोहरा समाज स्तब्ध है। 

घटना के बाद दोनों ही बुज़ुर्ग महिलाओ के शव का मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्ट मार्टम करवाया गया और पुलिस इस ब्लाइंड एवं दोहरे हत्याकांड के जल्द खुलासे के लिए भरसक प्रयास कर रही है। मृतक महिला हुसैना याह्या अली के बेटे ताहिर सैफी हकीम जो कि दिल्ली में रहते हे है वह भी उदयपुर पहुंच गए है। 

इस मामले पर बात करते हुए डीवाईएसपी चांदमल सिंगारिया ने  मामले की निष्पक्ष जाँच कर आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कही है लेकिन घटना के बाद से समाज में इस इलाके में बढ़ रही चोरी और लूट की बढ़ती घटनाओ को लेकर आक्रोश है। 

शिया दाऊदी बोहरा समाज के प्रवक्ता अली कौसर ने इस घटना पर दुःख जताते हुए कहा कि दो बुज़ुर्ग महिलाओ की इस तरीके की निर्मम हत्या से समाज में दुःख की लहर है। साथ ही इस इलाके में समाज के घरो को चोरो द्वारा आए दिन निशाना बनाया ज रहा है जिस पर पुलिस को संज्ञान लेना चाहिए। साथ ही इस निर्मम हत्या के आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए। 

स्थानीय पार्षद अली असगर सनवाड़ी ने भी इस घटना को लेकर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी और उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की साथ ही उन्होंने कहा कि फतहपुरा, खारोल कॉलोनी में रहने वाले लोगो के घरो में आए दिन चोरियों की वारदाते हो रही है। तीन दिन पूर्व भी खारोल कॉलोनी में एक घर में चोरी की वारदात सामने आई थी। साथ ही इलाके में रहने वाली बुज़ुर्ग महिलाओ के साथ लूट की वारदाते भी बढ़ती जा रही है जिसको लेकर संबंधित  पुलिस थाने में रिपोर्ट भी दर्ज करवाई गई है। पुलिस को चाहिए कि इस इलाके में सुरक्षा पर ध्यान दे ताकि यहाँ रहने वाले लोग सुरक्षित महसूस करे और इस तरह की वारदातों पर अंकुश लग सके। 

यह थी घटना 

कल शुक्रवार शाम शहर के नवरतन काम्प्लेक्स स्थित डायमंड कॉलोनी के एक मकान में निवासरत दो वृद्ध महिलाओ की हत्या की घटना सामने आई थी उदयपुर के अंबामाता थाना क्षेत्र स्थित नवरत्न इलाके में घटना की जानकारी मिलने के बाद अंबामाता थाना पुलिस मौके पर पहुंची। वहीँ एफएसएल की टीम को भी मौके पर बुलाया जिससे घटनास्थल से अहम सबूत एकत्रित किए जा सके।