×

नशे में पुलिस से उलझना भारी पड़ा

पहले शराबी ने पुलिसवाले पर हाथ उठाया उसके बाद पुलिसकर्मी ने शराबी की धुनाई कर दी

 

उदयपुर 19 अप्रेल 2024 । शहर के सूरजपोल थाना क्षेत्र में भरे बाजार शराब पीकर एक पुलिस वाले से उलझना शराबी को महंगा पड़ गया। पहले शराबी ने पुलिस वाले पर हाथ उठाया और बाद में पुलिस कर्मी में उसकी धुनाई कर दी। 

मामला शहर के सूरजपोल इलाके का है जहां नगर निगम प्रांगण में गुरुवार को वाल्मीकि समाज का सामूहिक विवाह समारोह चल रहा था इस दौरान कुछ युवक रास्ते मे खड़े होकर शराब पी रहे थे। तभी वहां से गुज़रे पुलिस के चेतक वाहन में सवार पुलिसकर्मी ने उन्हें फटकार लगाई तो शराबी ने पुलिस पर हाथ उठा दिया, बस उसके बाद गाड़ी से दो चार वर्दीवाले उतरे और शराबी की धुनाई कर दी। पुलिस शराबी को मारते मारते थाने ले गई।

वाल्मीकि समाज के सामूहिक विवाह के दौरान टाउन हॉल रॉड पर हुई इस मारपीट का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऐसे में सवाल उठता है कि पुलिस वालों को इस तरह सरेराह किसी इंसान पर हाथ उठाने का अधिकार किसने दिया ? हालांकि शराबी द्वारा किया गया व्यवहार कतई सही नहीं था लेकिन पुलिस चाहती तो उसे गाड़ी में डालकर थाने ले जा सकती थी, लेकिन बीच बाजार पुलिस वाले पर हाथ उठाने से अब ये बात साख पर आ गई होगी इसलिए पुलिकर्मी खुद को रोक नही पाया और शराबी की धुनाई कर दी।