×

डमी अभ्यर्थी सहित तीन गिरफ्तार

दो फरवरी तक रिमांड पर

 

अंबामाता थाना क्षेत्र में प्राविधिक शिक्षा मंडल जोधपुर की तृतीय वर्ष की स्पेशल परीक्षा में डमी अभ्यर्थियों के शामिल होने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ा है, जिन्हें न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें दो फरवरी तक रिमांड पर रखने के आदेश दिए गए।  

एएसपी मंजीतसिंह ने बताया कि प्राविधिक शिक्षा मंडल की स्पेशल तृतीय वर्ष की परीक्षा के लिए बनाए गए विद्या भवन पॉलिटेक्निक कॉलेज परीक्षा केन्द्र पर शनिवार को परीक्षा थी। इसमें परीक्षकों की पैनी नजर से दो डमी अभ्यर्थी बच नहीं सके। 

यहां पर प्रिंस पाण्डे के स्थान पर विनोद कुमार नाम का व्यक्ति पकडा, जो परीक्षा कक्ष नंबर 28 में बैठा था। इसी प्रकार परीक्षा कक्ष क्रमांक 25 में बिज बिहारी के स्थान पर शुभम कुमार नाम का डमी कैंडिडेट बैठा पाया गया। दोनों डमी व मूल अभ्यर्थी के पकड़े जाने पर इनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। 

इसमें से तीन आरोपियों शुभम, बिजकुमार और विनोदकुमार को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से रिमांड पर रखने के आदेश दिए गए। इस दौरान इनसे पता किया जाएगा कि उन्होंने इस काम के लिए कितने में सौदा किया और किसके इशारे पर यह काम कर रहे थे।