×

डमी अभ्यार्थी बन परीक्षा में बैठने के मामले में एक और गिरफ्तार, जबकि दूसरा परीक्षा देकर फरार 

सीसारमा केंद्र पर परीक्षा देकर हुआ गायब 
 

उदयपुर 1 मार्च 2023। डमी अभ्यार्थी बनाकर REET की परीक्षा में बेठने के मामले में पुलिस ने बुधवार को एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। 

दरअसल 26 फरवरी 2023 को उदयपुर के हिरणमगरी सेक्टर 4 मौजूद महावीर जैन संस्थान के परीक्षा केंद्र से संजय पारगी पिता लालू राम पारगी निवासी काली मगरी पोस्ट देवरी थाना झाडोल के स्थान पर परीक्षा में बैठे डमी अभ्यार्थी कृष्णा राम विश्नोई निवासी जालौर की गिरफ्तार किया था, जिसे कोर्ट में पेश किया और पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया गया था। 

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में अपने अन्य साथी की जानकारी पुलिस को दी जिसके आधार पर पुलिस टीम ने डिप्टी एसपी मंजीत सिंह के सुपरविजन में कार्य करते हुए आज बुधवार 1 फरवरी 2023 को उदयपुर से ही एक और आरोपी श्रवन कुमार विश्नोई निवासी सांचोर जालौर को गिरफ्तार किया है, जिस से पूछताछ की जा रही है। 

डिप्टी एसपी मंजीत सिंह ने बताया की अभी तक की जाँच में ये सामने आया है की गिरफ्तार किया गया आरोपी श्रवन विश्नोई डमी अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्रों तक पहुँचने और और अन्य कई सहायताएँ करने में मदद करता था। 

इसका एक और साथी प्रकाश विश्नोई सीसारमा पर बने परीक्षा केंद्र पर डमी अभ्यर्थी के तौर पर परीक्षा दी थी। अब पुलिस प्रकाश विश्नोई की तलाश में जुटी हुई है। और यह कहीं न कहीं सुरक्षा प्रणाली पर सवालियां निशान खड़ा करता है।  

गौरतलब है की 26 फरवरी को पुलिस ने आरोपी कृष्णा राम विश्नोई निवासी जालौर को टीचर भरती परीक्षा के दौरान डमी अभ्यर्थी बनकर परीक्षा देते हुए परीक्षा केंद्र से गिरफतार किया था, पूछताछ में उसने असली अभ्यर्थी संजय पारगी से 5 लाख रूपए में सौदा होने की बात भी स्वीकार की थी और कुछ साथियों के नाम भी पुलिस को बताया थे।