×

मरीज़ को बंधक बनाकर पैसे वसूलने का आरोप में निजी अस्पताल की जांच करेंगी टीम

श्री वेदांता सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल मामले की जांच हेतु टीम गठित

 

उदयपुर 17 फरवरी 2023। कोरोना काल में बंद हुआ शर्मा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल बना श्री वेदांता सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल एक बार फिर जांच के दायरे में आ गया है । श्री वेदांता सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में भर्ती पेशेंट को बंधक बनाकर पैसे वसूल करने के मामले में सीएमएचओ एसएल बामणिया ने एक टीम गठित की है जो कार्रवाई करेंगी। वहीँ डॉक्टर बन इलाज कर रहे नर्सिंग कर्मचारी सुरज्ञान सिंह मीणा पर भी गाज गिर सकती है।  

भुवाणा चौराहे के पास संचालित होने वाला शर्मा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कोरोना कॉल से ही सुर्खियों में बना हुआ है। आप को बता दें कि कोरोना काल में शर्मा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में गड़बड़ियों और अनियमितताएं पाये जाने पर जिला प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग ने क्लिनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए पंजीकरण निरस्त कर दिया। जिसके बाद उसी जगह श्री वेदांता सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल का संचालन शुरू किया गया। 

श्री वेदांता सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में इलाज कराने आए पेशेंट का 8 लाख से भी अधिक बिल बना जिस पर पेशेंट के परिजनों ने 5 लाख रुपए तो जमा कर दिए लेकिन बाकी के रुपए नहीं जमा करा पाए तो हॉस्पिटल प्रशासन ने पेशेंट को बंधक बना लिया। हालांकि इसकी शिकायत जब पेशेंट के परिजनों ने सीएमएचओ डॉ शंकर लाल बामणिया से की। 

जिस पर सीएमएचओ डॉ शंकरलाल बामणिया ने मामले की जानकारी लेते हुए बंधक बनाकर रखे पेशेंट को तुरंत प्रभाव से हॉस्पिटल से डिस्चार्ज करने की आदेश दिए। डॉ बामणिया ने बताया कि नर्सिंग कर्मचारी द्वारा डॉक्टर बन इलाज कर रहे सुरज्ञान सिंह मीणा पर भी इस मामले में सम्मिलित पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।