×

Factory seized on court's order:फर्जी नाम से चल रही फैक्ट्री के खिलाफ कार्यवाही 

Commercial Court Delhi के आदेश पर हुई कार्यवाही 

 

उदयपुर - पॉलीमर्स प्रोसेस्सेर्स कंपनी का प्रसिद्ध ब्रांड “पॉलीमर्स प्रोसेस्सेर्स” के नाम और लोगो से मिलता जुलता फर्जी नाम सुपर पॉलीमर्स का इस्तेमाल करने पर उदयपुर में सुपर पॉलीमर्स कंपनी के संस्थापक के खिलाफ कारवाई की गई । 

पॉलीमर्स प्रोसेस्सेर्स कंपनी के द्वारा निर्मित प्रसिद्ध ब्रांड “पॉलीमर्स प्रोसेस्सेर्स” packaging material जो की लगभग पिछले 30 वर्षों से पैकेजिंग मटेरियल निर्मित कर रहा है, यह एक registered brand है और पूरे देश के अनेक ज़िलों में उपलब्ध है। उसके नाम से मिलते जुलते कुछ Fake Name से दूसरे पैकेजिंग मटेरियल निर्माता पैकेजिंग मटेरियल बना/बनवा रहे है और बेच रहे है । 

इस प्रक्रिया में पॉलीमर्स प्रोसेस्सेर्स बेग (registered) Trademark और Copyright का गलत इस्तेमाल करने पर उदयपुर में सुपर पॉलीमर्स बेग के निर्माता एवं संस्थापक के खिलाफ गुरुवार को क़ानूनी करवाई की गई।

इस संबंध में गुरुवार 9 मई को क़ानूनी फर्म नवकार एसोसिएट्स के वकील नम्रता जैन, विजय सोनी द्वारा उदयपुर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर के नेतृत्व में वाणिज्यिक न्यायालय (Commercial Court), दिल्ली के आदेश (Court Orders) शहर के कलडवास स्थित फैक्ट्री और गोदाम पर दबिश (Raid) दी गई। निरीक्षण के दोरान नक़ली ब्रांड (Fake Brand) सुपर पॉलीमर्स का निर्मित पैकेजिंग मटेरियल एवं काफ़ी मात्रा में कच्चा माल, लेबल और पैकेजिंग आइटम जब्त (seize) किया गया।

इस वाणिज्यिक न्यायालय के आदेश (Court Orders)) के जारी होने से अब सुपर पॉलीमर्स नाम का packaging material को ख़रीदना, स्टॉक में रखना, बेचना, मार्केटिंग व विज्ञापन करना न्यायालय के आदेश का उल्लंघन होगा एवं उसके ख़िलाफ़ क़ानूनी कारवाई की जावेगी।