×

फ़र्ज़ी कॉल सेंटर पर छापा, 3 युवतियों समेत 11 गिरफ्तार 

पकडे गए आरोपियों में से 10 मुंबई के 1 आबू रोड का

 

सरगना मुंबई में बैठकर करता है ऑपरेट

उदयपुर 14 दिसंबर 2021 । शहर की गोवर्धन विलास थाना पुलिस ने आज थाना क्षेत्र में संचालित फ़र्ज़ी कॉल सेंटर पर छापा मारकर 3 युवतियों समेत 11 लोगो को गिरफ्तार किया गया है। पिछले डेढ़ साल में उदयपुर जिला पुलिस ने चार पांच ऐसे फ़र्ज़ी कॉल सेंटर्स पकडे है। 

गोवर्धन विलास पुलिस थानाधिकारी चेलसिंह ने सोमवार देर रात गश्ती कर रही टीम को देर रात क्षेत्र की एक बिल्डिंग में लाइटें जगमगाती दिखी।  मौके पर जाकर देखा तो बाहर खड़ा एक व्यक्ति भागते हुए अंदर चला गया।  वहीँ टीम को अंदर अवैध गतिविधियां चलने का संदेह हुआ तो अतिरिक्त जाब्ता मौके पर बुलाया गया। 

जब पुलिस टीम अंदर पहुंची तो पता चला यहाँ पर एक फ़र्ज़ी कॉल सेंटर चलाया जा रहा है जहाँ आरोपी अमेरिका में बैठे लोगो को ठगी का शिकार बना रहे है।  उनको धमकाकर बिटकॉइन के माध्यम से पैसे ऐंठ रहे थे।  

सरगना मुंबई में बैठकर ऑपरेट करता है 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कॉल सेंटर का सरगना मुंबई में बैठकर ऑपरेट करता है। ठगी की राशि उसके खाते में ही भेजी जाती है। गोवर्धन विलास स्थित फ़र्ज़ी कॉल सेंटर्स से पकडे गए सभी 11 ठगो में से 10 मुंबई के है और एक आबू रोड से है।  पुलिस ने कॉल सेंटर्स से कम्प्यूटर्स भी ज़ब्त किये है।  वही पुलिस विस्तार से मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है।