×

पुलिस अधिकारी बन लोगों को ठगने वाला आरोपी गिरफ्तार 

 

उदयपुर,11.10.23-  शहर की प्रताप नगर थाना पुलिस ने फर्जी पुलिस अधिकारी बन लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया  है। और उसके कब्जे से एक i20 कार भी जप्त  की है। 

आरोपी पुलिस उप-निरीक्षक की वर्दी पहन कर लोगों के साथ धोखाधड़ी करता था।

 थानाधिकारी हिमांशु सिंह राजावत की टीम को दिन में सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति देबारी हाईवे पर पुलिस उप-निरीक्षक की वर्दी में घूम रहा है। जिस पर थाना प्रताप नगर से थानाधिकारी हिमांशु सिंह, उप- निरीक्षक मोहन सिंह, सुनील बिश्नोई ,राजू राम अवलाराम और सोहनलाल की टीम तलाश पर निकली तो देबारी से ढींकली जाने वाली रोड पर एक कार में एक व्यक्ति पुलिस उप-निरीक्षक की वर्दी में मिला जिसे पुलिस ने पूछताछ की तो उसे व्यक्ति ने अपना नाम देवराज सिंह उर्फ देवेंद्र सांखला निवासी सूरजपोल दरवाजा कानोड़ हाल हिरण मंगरी सेक्टर -14 होना बताया । 

पुलिस पूछताछ  में सामने आया है की आरोपी पुलिस सब इंस्पेक्टर की वर्दी पहनकर लोगों से संपर्क साधता और पद से उनके उलझे हुए काम करने की गारंटी देता और पैसे ऐठ लेता था,भूधवार जो भी जब पुलिस ने उसे पकड़ा तो वाश किसी के साथ फाइनेंस कंपनी से पैसे रिकवर करवाने के काम में व्यस्त था।  

पुलिस टीम ने एक एसआई की वर्दी में एक व्यक्ति को देखा जिसके कान में बालियां  थी तो पुलिस को वह सदिग्ध लगा जिसे हिरासत में लिया गे और उसने पुलिस पूछताछ में नकली पुलिस अधिकारी बन लोगों से पैसे इतने की बात कुबूल की है।  

पुलिस पूछ ताछ में आरोपी ने जयपुर से पुलिस की वर्दी हासिल करने की बात भी पुलिस को बताई है , ऐसे में पुलिस अब उस से लोगो से ठगे गए कुल रुपयों के बारे में उस से गहनता से पूछताछ कर  रही है।