×

नकली पुलिसकर्मी बनकर 5 लाख ठगने वाला गिरफ्तार 

आरोपी से पूछताछ जारी हैं उदयपुर और आस पास के शहरों में हुई चोरी, और ठगी कि वरदातें खुलने कि भी सम्भावना हैं
 

उदयपुर 19 अक्टूबर 2022 ।  सवीना थाना पुलिस ने 13 अक्टूबर कों शहर के सवीना इलाके में पुलिस कर्मी बनकर ज्वेलर्स से करीब 5 लाख रूपए के आभूषण ठग ले जाने और शुभागपुरा इलाके से एक मोटरसाइकल के शोरूम से एक बुलेट मोटरसाइकल कों ठग कर ले जाने के आरोपी कों गिरफ्तार किया हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी की पहचान देवेंद्र सिंह उर्फ़ पप्पू (30) निवासी कुंभालगढ़ हॉल सेक्टर 14 के रूप में हुई हैं। 

आरम्भिक पूछताछ में आरोपी ने शुभागपुरा स्थित शोरूम से टेस्ट ड्राइव करने के नाम पर मोटरसाईकल कों लेना और जालसाजी कर उसे ले जाना कुबूल किया हैं, साथ ही में उसने सवीना थाना क्षेत्र से ज्वेलर्स कों दो दुकानों से करीब 5 लाख रूपए के आभूषण, गोवर्धनविलास थाना क्षेत्र से 2 दोपहिया वाहन चुराना भी कुबूल किया हैं। पुलिस के अनुसार आरोपी से पूछताछ जारी हैं और उसके द्वारा कि गई पूछ ताछ से उदयपुर और आस पास के शहरों में हुई चोरी, और ठगी कि वरदातें खुलने कि भी सम्भावना हैं।

इस पूरी कार्यवाही कों एडिशनल एसपी चन्द्रशील ठाकुर और पुलिस उपाधिक्षक शिप्रा राजावत के सुपरवीजन में  सवीना थाना पुलिस द्वारा अंजाम दिया गया हैं। 

गौरतलब हैं कि 13 अक्टूबर कों राधे ज्वेलर्स के संचालक कों एक व्यक्ति ने खुद कों पुलिस वाला बताकर फोन किया और जेवर खरीदने के लिए दूकान पर आने कि बात कहीं, थोड़ी ही देर में एक अनजान व्यक्ति ज्वेलरी कि दूकान पर पहुंचा और जेवर दिखाने कों कहा, दूकानदार द्वारा दिखाई गई सोने कि चेनों में से 2 सोने कि चेने लेकर बाहर स्कूटर से पैसे लेकर आने कि बात कह कर वो वाहन से चला गया, कुछ देर बाद जब वो वापस नही लौटा तो दूकान संचालक कों कुछ गड़बड़ होने का अंदेशा हुआ जिस पर उसने पुलिस कों घटना कि सूचना दी और मामला दर्ज करवाया।