×

HIGHWAY पर पुलिस टीम द्वारा गाड़ी रोक पैसे जप्त करने का मामला निकला झूठा 

 

उदयपुर 27 अक्टूबर 2023। पुलिस की स्पेशल टीम (STF) का नाम लेकर उनके द्वारा हाइवे पर गुजरते समय पैसे जप्त करने की बात करने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया। मामले की जाँच के दौरान पूरी घटना झूठी पाई गई है। 

Additional Sp Head Quarter Udaipur डॉ. प्रियंका ने बतया की गुरुवार सुबह अख़बारों के माध्यम से एक घटना सामने आई थी जिसमे हितेश जैन नामक एक व्यक्ति के साथ हाईवे पर पुलिस टीम द्वारा पैसे जप्त  करने का जिक्र था, इस पर पुलिस ने हितेश का पता लगा कर जब उस से बात की तो उसने पुलिस को बताया था की मातेश्वरी ढाबे के पास खरबड़ी चौराहे पर करीब 6 से 6.30 बजे के बीच अपने आप को पुलिस वाला बताकर जिसमे एक सिविल ड्रेस तो एक पुलिस यूनिफार्म में हो कर उस से पैसे करीब 1.20 लाख रूपए ले लिए। उसने पुलिस को बताया था की वह दोनों व्यक्ति एक बोलेरो कार में सवार थे।  

एक मामले में पुलिस का नाम आने पर घटना को गम्भीरता से लेते हुए गोवर्धन विलास थानाधिकारी रतन सिंह और उनकी टीम ने इस मामले के जाँच एडिशनल एसपी हेड क्वार्टर उदयपुर डॉ. प्रियंका के सुपरविजन (Supervision) में शुरू की ,गहनता से मामले की जाँच करने और हाइवे पर लगे (CCTV Cameras) को खंगालने क्षेत्र में मौजूद ढाबे वाले, होटल वाले सभी से पूछताछ करने पर पाया गया की यह दरअसल एक मनगढंत कहानी है जो की हितेश को में बनाई है और पुलिस को मिस लीड किया है।  

हितेश से घटना के खुलासा होने के बाद जब पूछताछ की गई तो उसने बताया की दरअसल वह ठेकेदारी का काम करता है, काम के सिलसिले में उसने किसी से 1.20 लाख रूपए लिए थे जो उसे वापस लौटाने थे, लेनदार जब उसे से पैसे मांगेने लगा और उस से इंतजाम नहीं हुआ तो उस से बचने के लिए हितेश ने पूरी कहानी बना कर उसे कह दिया की वह उसे देने के लिए नकद राशि लेकर आ रहा था तभी बीच रास्ते में हाईवे पर पुलिस ने उसकी गाड़ी को रुकवाया और राशि को जप्त कर लिया।  

डॉ. प्रियंका कहना है की इस मामले की जाँच के दौरान न तो कोई बोलेरो कार का होना पाया गया, ना ही कोई पुलिस की यूनिफार्म में हाईवे पर जाता हुआ देखा गया। जिस से ये बात साफ़ हो गई की हितेश द्वारा झूठी कहानी बनाकर पुलिस की छवि को धूमिल करने एक प्रयास किया है और साथ ही पुलिस को मिस लीड किया है। 

डॉ. प्रियंका ने साफ़ किया की इस मामले में पुलिस द्वारा हितेश के खिलाफ विधिवत कार्यवाही की जाएगी। हालाँकि की इस पुरे मामले के खुलासे के दौरान हितेश को सामने नहीं लाया गया।