×

Fake है 15 जून से लॉकडाउन की खबर 

 
राज्य में 15 जून से लॉकडाउन की कोई खबर का न तो गृह मंत्रालय ने कोई नोटिस जारी किया है और न ही किसी राज्य सरकार के द्वारा कोई नोटिस जारी किया गया है और न ही किसी मीडिया या न्यूज़ एजेंसी ने कोई खबर दी है।  फ़र्ज़ी खबर में 'Zee News' लोगो लगा हुआ है, जिसका स्वयं Zee न्यूज़ ने खंडन किया है। 

उदयपुर 12 जून 2020।  कोरोना महामारी को लेकर सोशल मीडिया व्हाट्स अप और फेस बुक पर इन दिनों फ़र्ज़ी मेसेजेस की बाढ़ आई हुई है। कोरोना को लेकर तरह तरह के मैसेज और फ़र्ज़ी खबरों का एक सिलसिला चल रहा है। शरारती और असामाजिक तत्व फोटोशॉप का सहारा लेकर किसी भी न्यूज़ चैनल का लोगो लगाकर कुछ भी मैसेज वायरल कर देते है। और जैसा की होता आया है की हर झूठ तेज़ी से फैलता है, और लोग भ्रमित होते है 

कल से सोशल मीडिया पर 15 जून से पुनः लॉकडाउन की खबर वायरल हो रही है, जो की निराधार और फेक खबर है। राज्य में 15 जून से लॉकडाउन की कोई खबर का न तो गृह मंत्रालय ने कोई नोटिस जारी किया है और न ही किसी राज्य सरकार के द्वारा कोई नोटिस जारी किया गया है और न ही किसी मीडिया या न्यूज़ एजेंसी ने कोई खबर दी है।  फ़र्ज़ी खबर में 'Zee News' लोगो लगा हुआ है, जिसका स्वयं Zee न्यूज़ ने खंडन किया है। 

यह थी फेक न्यूज़ जिसके तस्वीर नीचे दी गई है, इस न्यूज़ में बताया गया है की "15 जून के बाद फिर से हो सकता है सम्पूर्ण लॉकडाउन गृह मंत्रालय ने दिए संकेत, ट्रैन और हवाई सफर पे लगेगा ब्रेक"

ज़ी न्यूज़ ने स्वयं इस खबर को फ़र्ज़ी बताया है। ZEE NEWS के नाम से फैलाई जा रही टीवी स्क्रीन की ये फोटो पूरी तरह से फर्जी और फोटोशॉप्ड है। वहीँ Zee न्यूज़ ने अपने दर्शकों और पाठकों से अपील की है कि इस खबर पर ध्यान न दें। यह ZEE NEWS की छवि को धूमिल करने के मकसद से फैलाई जा रही आधारहीन और झूठी खबर है. इस पर यकीन न करें. ZEE NEWS इस तरह की झूठी खबर फैलाने वाले असामाजिक तत्वों का पता लगा रहा है और जल्द ही उनके खिलाफ कार्रवाई भी करेगा।