×

घर से ज़ेवर और मोबाइल चोरी, चड्डी गैंग सक्रिय होने की आशंका 

सीसीटीवी में कैद
 

उदयपुर में इन दोनों चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही है इसी बीच बुधवार को एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया चड्डी पहना हुआ एक व्यक्ति सड़क पर घूमता हुआ देखा जा सकता है।

दरअसल यह व्यक्ति जिले के सूरजपोल थाना क्षेत्र में बने एक घर से सोने के आभूषण और मोबाइल फोन चोरी करके लौट रहा है तभी वह पीड़ित के बड़े भाई के घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

फुटेज में देखा जा सकता है कि व्यक्ति रात करीब 3:30 से 4:00 बजे के आसपास बारिश के दौर के बीच अपने शरीर पर सिर्फ चड्डी पहने हुए सड़क पर घूमता हुआ दिख रहा है।

पूरी घटना उसे वक्त सामने आई जब सूरजपोल के मोती महल के पास में रहने वाले एक व्यक्ति मयंक बजाज ने सूरजपोल थाने में चोरी की एक शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस को जानकारी दी की 19 सितंबर की रात को करीब 3:30 से 4:00 के बीच एक अज्ञात व्यक्ति उसके घर में दाखिल हुआ जिसने उसके घर के हाल में रखे एक पर्स से ढाई तोले के सोने के कड़े और उसकी बहन का आईफोन-13 चोरी कर लिया। इसको लेकर जब उसने अपने भाई के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले तो सामने आया कि 19 सितंबर की रात उसके घर में चोरी करने वाला व्यक्ति उसके घर में सिर्फ चड्डी पहन कर दाखिल हुआ और वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया।

ऐसे में अब फुटेज सामने आने के बाद कयास लगाया जा रहा है कि यह व्यक्ति प्रसिद्ध चड्डी गैंग का सदस्य हो सकता है, और इस घटना के सामने आने के बाद अब यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि हो सकता है की चड्डी गैंग उदयपुर में सक्रिय हो गई है और आने वाले वक्त में किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकती है।

हालांकि पीड़ित के रिपोर्ट के आधार पर सूरजपोल थाना पुलिस ने आईपीसी की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी व्यक्ति की पहचान कर उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं इस घटना को गंभीरता से लेते हुए सभी एंगल से इसकी जांच कर रही है तो वही थाने की विभिन्न टीम में अलर्ट मोड पर आ गई है और पूरे थाने क्षेत्र में आरोपी के घर पकड़ के प्रयास भी तेज कर दिए गए हैं।