×

छोटी बच्चियों को झांसा देकर बलात्कार कर बेचने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

चौंकाने वाली बात यह सामने आई है कि उनके द्वारा बेची गई लड़कियों में कुछ लड़कियां ऐसी भी शामिल हैं जिनमे से एक ही लड़की को पिछले 6 माह में दो बार बेचा जा चुका है।

 

उदयपुर 24 जनवरी 2024 । ज़िले के झाडोल थाना पुलिस और मानव तस्करी विरोधी दस्ते ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बुधवार को छोटी बच्चियों को झांसा देकर गुजरात  में बेचने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए 4 में से 3 झाड़ोल के तो 1 गुजरात का रहने वाले बताए जा रहे हैं।

चौंकाने वाली बात यह सामने आई है कि उनके द्वारा बेची गई लड़कियों में कुछ लड़कियां ऐसी भी शामिल हैं जिनमे से एक ही लड़की को पिछले 6 माह में दो बार बेचा जा चुका है।

दरअसल ओगणा निवासी  रूपलाल  02.02.2023 कोओगणा थाने  पर रिपोर्ट दर्ज करवाई की उसकी पुत्री  जिसकी जन्म तारीख 20.05.2007  उम्र 16 वर्ष है। करीब 5 महीने पहले वह अपने एक रिश्तेदार के घर रहने गई थी,  लेकिन वो वहां न जा कर अन्य रिश्तेदार के घर चली गई , वहां पहुंचकर वो उसे लेकर बस स्टैंड गया जहाँ से वो बस में बेथ गया , उसमे उस के साथ 3 अन्य लोग साथ थे। 

वहां बस में बैठने के बजाए उन होने  उसे मोटरसाईकिल पर बैठाकर गोगुन्दा लाकर छोड़ दिया। 

रिपोर्ट के आधार पर IPC की धारा 363 में  मामला दर्ज कर जाँच शुरू की गई।  जाँच के दौरान  पीड़िता को बरामद किया गया और मामले की जाँच की गई, जिस पर पिडिता द्वारा अपने बयानो में आरोपियों के द्वारा अपहरण कर बलात्कार करने की घटना बताई जिस पर IPC की धारा अपराध धारा 363, 376डी, 342 व  POCSO  ACT की 4 / 6  कर  मामले की जाँच डिप्टी एसपी  झाडोल  राजेश विद्यार्थी द्वारा की गई और चारो आरोपियों को गिरफतार किया गया और बुधवार को उन्हें कोर्ट में पेश  जहाँ से उन्हें पीसी रिमाण्ड प्राप्त किया गया है। 

पुलिस अब इनके द्वारा नाबालिग पीड़िता को अपरहरण कर बलात्कार कर आगे बेचने और उनके द्वारा पूर्व में भी इस तरह की वारदाते करने के बारे में पूछ ताछ  की जा रही है।