×

रिहायशी इलाके में भूखंड देने के नाम पर धोखाधड़ी, पीड़ितों ने एसपी से लगाईं गुहार  

नीलम रियल एस्टेट के संजय डेविड, नीतू डेविड और अभिलाष नायर ने की पीड़ितों के साथ धोखाधड़ी

 

उदयपुर 21 मार्च 2023 । रिहायशी इलाके में भूखंड देने के नाम से भारी रकम प्राप्त करके 10 साल से भी ज्यादा समय बीत जाने पर भी कोई भूखंड नहीं देने और धोखाधड़ी करने का एक मामला मगलवार को सामने आया। 

दरअसल शहर के फतहपुरा इलाके के रहने वाले हकीमुद्दीन ओड़ा वाला ने बताया की उन्होंने नीलम रियल स्टेट नामक कंपनी से 2014 में वल्लभनगर तहसील में रिहायशी भूखंड खरीदने के लिए पैसे दिए थे। लेकिन पैसे लेने के बाद भी 10 साल बीत जाने के बाद भी अब तक कोई भूखंड उन्हें उपलब्ध नहीं करवाया गया और भूखंड के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी की गई। 

कथित नीलम रियल स्टेट कंपनी के नाम से संजय डेविड पिता राधेश्याम डेविड, अभिलाष नायर पिता भास्कर नायर व नीतू डेविड पत्नी संजय डेविड ने मिल कर उन्हें मासिक किश्तों के आधार पर खसरा सं. 121/1, 135 व 137 ग्राम रोहि खेडा, पटवार मण्डल मोडी, तहसील वल्लभनगर जिला उदयपुर में आवासीय कॉलोनी का प्लान दर्शा कर 25x40 के प्लॉट को किराया पद्धिती के आधार पर खरीदने का प्रस्ताव उनके सामने रखा। और प्लॉट खरीदने के राशि अदा करने की शर्तों से अवगत करवाया जिस पर सहमत होते हुए दिनांक 1 मार्च 2014 दोनों पक्षों के मध्य अनुबंध निष्पादित किया। 

हकीमुद्दीन ओड़ा ने बताया की इसको लेकर पर थाना भूपालपुरा द्वारा तत्काल एफ.आई.आर. दर्ज की गयी । उनका कहना है की एफ.आई.आर.तो दर्ज हो चुकी परन्तु आज दिनांक तक कार्यवाही में कोई प्रगति नहीं है। 

परीक्षण अधिकारी द्वारा चाही गयी समस्त सूचनाएं भीउ नके द्वारा उपलब्ध करवा दी गयी। हाल एक साल से भी अधिक समय व्यतीत हो चुका है। परीक्षण अधिकारी से सम्पर्क करने पर मामला आपस मे तय करने की बात कहीं जाती है अथवा समस्या के समाधान के नाम पर अलग-अलग वक्तव्य अर्थात अन्य स्थान पर भू-खण्ड देने, आशिंक राशि लेकर शेष कार्यवाही करने की बात की जाती है और अनावश्यक रूप से इस मामले को लंबित किया जा रहा है। 

जानकारी के अनुसार इस मामले में ठगे जाने वाले 9 लोग हैं जिनमे हकीमुद्दीन ओड़ा, मोहसिन सिद्दीक़ी, मलिका पाट वाला, शाहीन ओड़ा वाला, फातिमा पाटवाला ,ताजखान ओड़ा वाला, अरशद दलाल, बुरहान हुसैन ,रजब अली शामिल हैं। 

ठगे गए लोगों में शामिल मोहसिन सिद्दीक़ी का आरोप है की 2014 सभी ने नीलम रियल स्टेट कंपनी के जरिये भूखंड खरीदने के लिए पैसे लगाए थे कंपनी के ही संजय डेविड पिता राधेश्याम डेविड, अभिलाष नायर पिता भास्कर नायर व नीतू डेविड पत्नी संजय डेविड ने भूखंड दिलाने के नाम पर उनसे रजिस्ट्रेशन तक के पैसे ले लिए लेकिन अब तक न तो कोई भूखंड मिला और ना ही पुलिस को शिकायत करने पर उनके खिलाफ कोई कार्यवाही हुई है।  

इसी के चलते हकीमुद्दीन ओड़ावाला और उनके परिजनो ने आज मंगलवार को कलक्ट्री पहुँच कर उदयपुर पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा को ज्ञापन सौंप कर उनके साथ धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।