×

ऑडिट में 19 लाख 50 रूपये के गबन का हुआ खुलासा

सर्जन सुजुकी शोरूम के वर्कशॉप मैनेजर गबन के आरोप में गिरफ्तार 

 

अभियुक्त चेतन वर्कशॉप पर रिपेयरिंग के लिए आने वाली गाड़ियों को रिपेयर कर कम्पूटराइज़्ड बिल देकर उसकी राशि अपने पास रख लेता था और बाद में कम्पनी के कम्प्यूटर से बिल को डिलीट कर देता था।

उदयपुर 27 फरवरी 2021। शहर के भूपालपुरा थाना पुलिस ने बिल में हेराफेरी कर 19 लाख 50 हज़ार के गबन करने के आरोप में कम्पनी के वर्कशॉप मैनेजर को गिरफ्तार किया गया है। वर्क शॉप की लेन देन की ऑडिट में 19 लाख 50 रूपये के गबन का खुलासा होने पर कम्पनी के मैनेजर की रिपोर्ट पर वर्कशॉप मैनेजर को गिरफ्तार किया गया। 

भूपालपुरा पुलिस थानाधिकारी भवानी सिंह ने बताया की शोरूम के मैनेजर रघुराज सिंह ने 18 फरवरी 2020 को थाने में रिपोर्ट दी थी उसके वर्कशॉप मैनेजर के पद पर कार्यरत चेतन माली नवंबर 2016 में नियुक्त हुआ था। चेतन ने वर्कशॉप मालिक का विश्वास हासिल कर वर्कशॉप में घोटाले करना चालू कर दिया। घोटाले का आभास होने पर शर्मा निशांत एन्ड एसोसिएट्स से ऑडिट करवाई गई तो 19 लाख 50 हज़ार का घोटाला सामने आया। जिसके चलते चेतन माली पिता कन्हैयालाल माली निवासी आदर्श नगर कालका माता रोड को गिरफ्तार किया गया। 

ऐसे करता था घोटाले 

दरअसल अभियुक्त चेतन वर्कशॉप पर रिपेयरिंग के लिए आने वाली गाड़ियों को रिपेयर कर कम्पूटराइज़्ड बिल देकर उसकी राशि अपने पास रख लेता था और बाद में कम्पनी के कम्प्यूटर से बिल को डिलीट कर देता था। जिसके उस बिल का इंद्राज कम्पनी में नहीं रहता था। कम्पनी में एक्सीडेंटल गाड़िया रिपेयरिंग के लिए आती उनका फ़र्ज़ी बिल बना रूपये अपने पास रख लेता। 

वहीँ जब एक साल पहले ऑडिट में गबन का खुलासा हुआ तब से आरोपी चेतन माली फरार चल रहा था। अभियुक्त को मुखबिर की सूचना के आधार पर उनके निवास स्थान से गिरफ्तार किया गया।