×

लाइब्रेरियन ग्रेड 3 परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थी और सहयोगी पकडे

फर्जी परीक्षा देने के एवज़ में मिलने वाले थे ढाई लाख रूपये 

 
पकडे गए फर्जी अभ्यर्थियों से पूछताछ के आधार भरतपुर में दो और जोधपुर में 1 को पकड़ा 

उदयपुर 19 सितंबर 2020। राज्य की विभिन्न जिलों में आयोजित लाइब्रेरियन ग्रेड 3 प्रतियोगी परीक्षा में बैठे एक फर्जी परीक्षार्थी और उसके एक सहयोगी को राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने सवीना थाना पुलिस की मदद से जवाहर जैन शिक्षण संस्थान परीक्षा केंद्र से पकड़ा गया है। 

राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिम्मत सिंह ने बताया की उदयपुर के जवाहर जैन शिक्षण संस्थान परीक्षा केंद से एक फर्जी अभ्यर्थी कमलेश पुत्र गंगाराम विश्नोई निवासी धोरीमन्ना बाड़मेर एवं उसके साथी कमलेश पुत्र बाबूलाल विश्नोई को गिरफ्तार किया है। 

फर्जी अभ्यर्थी कमलेश विश्नोई की पहचान पत्र की जांच करने पर पता चला की वह बांसवाड़ा निवासी बहादुर सिंह के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। पुलिस से से पूछताछ में कमलेश ने बताया की परीक्षा देने की एवज़ में उसे ढाई लाख रूपये मिलने वाले थे। पुलिस ने कमलेश के सहयोगी कमलेश (अन्य) को भी परीक्षा केंद्र के बाहर से गिरफ्तार किया है। 

कमलेश की निशानदेही पर जोधपुर भरतपुर से भी पकडे फर्जी अभ्यर्थी 

पुलिस की पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया की गिरोह के सरगना दिनेश सियाग पुत्र नाथूलाल निवासी पाली ने भरतपुर में दो और जोधपुर में 1 फर्जी अभ्यर्थियों को परीक्षा देने के लिए भेजा है। जिस पर राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने सम्बंधित परीक्षा केन्द्रो पर सूचना देकर गिरफ्तार किया।