×

मेलो और जुलूसों में जेवरात और चैन चुराने वाले गिरोह का खुलासा

चार महिलाओ सहित 6 गिरफ्तार,  10 लाख की कीमत की चैन भी बरामद की

 

उदयपुर 24 मई 2024 । शहर की प्रताप नगर थाना पुलिस ने उदयपुर जिले में विभिन्न मेले, मंदिर और धार्मिक जुलूसो में 100 से अधिक जेवरात और चैन काटने वाली वारदातो का अंजाम देने वाली महिला और पुरुषो के शातिर गिरोह का खुलासा किया है। 

एसपी योगेश गोयल ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि उदयपुर में लगातार विभिन्न मेलों और धार्मिक जुलूसो में चैन काटने जैसी घटनाएं लगातार सामने आ रही थी जिस पर पुलिस को भी इस बारे में महिला सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

शातिर गिरोह से पुलिस ने 10 लाख की कीमत की चैन बरामद की है। पुलिस ने उदयपुर के कल्याणपुर, ऋषभदेव जावर माइंस और गोवर्धन विलास थाना क्षेत्र के आशा कालबेलिया, मीरा, दाखू, सोहनी, जीतू,और खेमराज को गिरफ्तार किया है।

एसपी ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की देबारी घाटा माताजी मंदिर में कुछ लोग चेन चोरी करने की वारदातें करने आ रहे हैं जिस पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और मामले में चार महिला और दो युवकों को पूछताछ की तो उन्होंने टालमटोल जवाब दिया। पुलिस ने तलाशी ली तो उनके पास 7 चेन बरामद हुई और एक इको गाड़ी भी पुलिस ने बरामद की है । 

पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी एक जगह एकत्रित होकर इको गाड़ी में बैठकर अलग-अलग जिलों में धार्मिक जुलूस, मंदिर और मेले में जाकर महिलाओं के 5 झुंड में चलते और भीड़ भाड़ में धक्के का बहाना बनाकर अपने पास विशेष कटर से जेवरात मंगलसूत्र और चैन काटकर साथी महिला को आगे देकर वही रुक जाते जिससे किसी को शक ना होता और जब उनकी तलाशी ली जाती तो कोई चैन या जेवर उनके पास नहीं मिलता। पुरुष सदस्य आसपास में गाड़ी लेकर तैयार रहते तो वहां से गाड़ी में बैठकर फरार हो जाते और बाद में आपस में बैठकर बंटवारा कर लेते हैं। 

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने उदयपुर के डबोक, सूरजपोल, टीडी सहित कई स्थानों पर चोरी की वारदातों का अंजाम दिया है। साथ ही राजसमंद, गुजरात, चित्तौड़ में भी इस तरह की वारदाते की है। इस दौरान कार्यवाही में थानाअधिकारी भरत योगी, डीएसटी टीम से विक्रम सिंह और अखिलेश्वर, नागेंद्र सिंह, सुनील, रामस्वरूप,और  नरेंद्र की महत्वपूर्ण भूमिका रही।