×

पुलिस पर जानलेवा हमला के मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार 

गैंगस्टर रणीया की बहु काली पत्नी खातरू गिरफ्तार

 

उदयपुर 22 मई 2023 । अप्रैल माह में  पुलिस की टीम पर जानलेवा हमला करने और थानाधिकारी सहित 6 पुलिस कर्मियों को घायल करने के मुख्य आरोपी और मांडवा थाने के हिस्ट्री शीटर रणिया की बहु काली पत्नी खातरू को जिला स्पेशल टीम और कोटड़ा थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। 

साथ ही इस पुरे प्रकरण के मुख्य आरोपी रणिया, उसके दो बेटों खातरू और झाला पर इनाम भी घोषित किया गया हैं। तीनो आरोपियों पर पुलिस अधीक्षक उदयपुर विकास शर्मा द्वारा 5-5 हजार का इनाम घोषित किया गया है। 

थानाधिकारी कोटडा राम सिंह चुण्डावत ने बताया की घटना के बाद से फरार चल रहे रणिया और उसके साथियों की पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है, और उसके विभिन्न ठिकानो पर छापेमारी भी की जा रही है, इसी दौरान पुलिस की टीम ने मुखबिर की सूचना पर फरार चल रहे आरोपी और रणिया के बेटे खातरू की पत्नी काली देवी को इस प्रकरण में खातरू का साथ देने के आरोप में गिरफ्तार किया है।  

चुण्डावत ने बताया की पुलिस द्वारा अब तक इस मामले में 22 मई को सुबह 6 बजे पर टेलिफोन के जरिये सुचना मिली की अभियक्त खातरु व उसकी पत्नी काली दोंनो खाखरीया में आये हुये है, जिस पर रामसिंह थानाधिकारी कोटडा पुलिस जाप्ता और स्पेशल टीम के सुचना मुखबीर अनुसार ग्राम खाखरीया मे मसरु के मकान पर दबीश दी गई जहाँ प्रकरण में नामजद वांछित मुल्जिमा काली पत्नि खातरु को खाखरीया में अपने के पीहर मे भाई मसरु के घर से डिटेन कर थाने पर लाया गया जिसको गिरफतारी कर बाद आवश्यक अनुसंधान व पुछताछ एवं मौका तस्दीक के उदयपुर रिमांड कोर्ट में पेश कि गई जहाँ से न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया ।

घटना का विवरण:-

27 अप्रैल 2023 को सांय पुलिस थाना माण्डवा टीम द्वारा एचएस रणीया पिता देवा, एचएस झाला पिता रणीया की सकुनत पर धरपकड दबीश कार्यवाही के दोरान थानाधिकारी के साथ अपराधी रणीया की गेंग द्वारा द्वारा इनके साथीयों के साथ मिलकर पुलिस जाप्ता पर पिस्टल, टोपीदार बन्दुक, चाकु, लाठीयों एवं पत्थरों से हमला कर जान से मारने की नियत से मारपिट कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया था पुलिस जाप्ते के हथियार छीन लिये और  वाहन को क्षतीग्रस्त कर दिया है। 

मौके पर मारपिट करने वाले लोगो में से रणीया एवं उसके पुत्र झाला उर्फ जालम चन्द एवं खातरु को एवं उनके साथी होमा, मुकेश, सरवण, ईश्वर तथा रणीया की पत्नी काली और खातरु की पत्नी काली आदी करीब 30-35 लोग थे इस घटनाक्रम पर थाना मांडवा पर प्रकरण संख्या 35 / 2023 धारा 147 148–149-332-333-353-307-427-397 - 120बी भादंसं व 3,4,5/25 आर्म्स एक्ट व धारा 3 पीडीपीपी एक्ट मे दर्ज कर अनुसंधान व मुल्जिमान की
तलाश जारी है।

घटना की गंभीरता को देखते हुए श्रीमान विकास शर्मा जिला पुलिस अधीक्षक जिला उदयपुर द्वारा इस  वारदात मे वांछित मुल्जिमानो की गिरफतारी के लिए राजेश कसाना सीओ कोटडा के सुपरविजन में गठीत टीमो द्वारा वांछित मुल्जिमान रणिया व उनके साथीयो के संभावित स्थान, सिरोही बॉर्डर गुजरात बॉर्डर, थाना कोटडा व मांडवा के क्षेत्रो व जंगलो मे दबिश देकर तलाश की जाकर सुचना संकलन की जा रही है साथ ही मुखबीर तंत्र को मजबुत कर रखा है। प्रकरण मे पुर्व मे चार अभियुक्तो को गिरफतार किया गया एवं एक नाबलिग बालक को डिटेन किया गया।