×

पैसो के लेनदेन और बहन से मेलजोल रखने पर की हत्या

फलासिया के हर्ष कलाल मर्डर केस का खुलासा- कोचिंग संचालक गिरफ्तार 

 

हत्या के मुख्य सूत्रधार 28 वर्षीय संजय परमार पिता शंकर परमार निवासी झूथरी खेरवाड़ा को गिरफ्तार किया

हत्या में लिप्त पुष्कर उर्फ़ पंकज अहारी और दिनेश भगोरा की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है

उदयपुर 18 नवंबर 2021 । जिले के फलासिया थाना क्षेत्र के महूदरा घाटे में कल एक 21 वर्षीय युवक हर्ष कलाल की लाश मिली थी। हर्ष की हत्या के बाद लाश महूदरा घाटे में फेंक दी गई थी। परिजनों ने फलासिया थाना में युवक की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। युवक का शव मिलने के बाद पुलिस ने मामले में त्वरित कार्यवाही करके इस ब्लाइंड मर्डर का खुलासा कर लिया है।  फलासिया थाना पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी रघुनंदन क्लासेज़ के संचालक संजय परमार को गिरफ्तार कर लिया है। 

क्या था मामला 

मामले का खुलासा करते जिला पुलिस अधीक्षक मनोज चौधरी ने बताया की मृतक हर्ष कलाल फलासिया एवं मादड़ी स्थित संजय परमार के कोचिंग संस्थान रघुनंदन क्लासेज़ में पढ़ाने का कार्य करता था। हर्ष कलाल ने कोचिंग के साथ साथ संजय परमार के कहने पर आसपास के क्षेत्र के युवक युवतियों को रीट की परीक्षा में पास करवाने और एसटीसी की डिग्री दिलाने के नाम पैसे लिए थे। इस राशि का तकाज़ा करने पर संजय परमार और हर्ष के बीच आपसी विवाद हुआ था। आरोपी संजय परमार ने पुलिस पूछताछ में यह भी बताया की उसने अपनी बहन और हर्ष कलाल का एक दूसरे से सम्पर्क करने से मना किया था लेकिन दोनों उसकी बात नहीं मान रहे थे।  इसी बातो की मन में रंजिश रखते हुए उसने हर्ष कलाल को ठिकाने लगाने की योजना बनाई। 

आरोपी संजय परमार ने 14 नवंबर को शाम 6 बजे हर्ष कलाल के मोबाइल पर व्हाट्सप्प कॉल कर संस्थान के सीनियर लोगो के आने और उन्हें पार्टी देने के लिए इंतेज़ाम करने के लिए बुलाया। इस बात की जानकारी हर्ष ने अपने पिता को भी दी और तय समय पर पार्टी के इंतेज़ाम के साथ महुदरा घाटे पर अपनी मोटरसाइकिल से पहुँच गया। 

योजना के अनुसार संजय परमार और उनके साथी पुष्कर उर्फ़ पंकज अहारी और दिनेश भगोरा के साथ हर्ष कलाल को महुदरा घाटे पर चट्टानों पर ले गया जहाँ सभी ने शराब पार्टी की वहीँ मौका पाकर पुष्कर और दिनेश ने हर्ष के सर पर बियर की बोतल और पत्थरो से हमला कर दिया तथा अपने गमछो से गला दबाकर हर्ष की हत्या कर लाश को घसीट कर पास स्थित कंदरा में फेंक दिया। इसके बाद तीनो ने हर्ष की मोटरसाईकिल को कंथारिया के पास बस की ओट में खड़ा कर दिया और पुष्कर उर्फ़ पंकज की मोटरसाइकिल से अपने अपने घर चले गए। 

पुलिस ने खेरवाड़ा थाना क्षेत्र स्थित झूथरी के जंगलो से अथक प्रयास के बाद हत्या के मुख्य सूत्रधार 28 वर्षीय संजय परमार पिता शंकर परमार निवासी झूथरी खेरवाड़ा को गिरफ्तार किया। संजय परमार ने हर्ष की हत्या हेतु अपने रिश्तेदार पुष्कर उर्फ़ पंकज अहारी निवासी काकड़धरा बावलवाड़ा एवं परिचित दिनेश भगोरा निवासी मीठी महुडी खेरवाड़ा को 50 हज़ार रूपये भी दिए है। पुलिस द्वारा हत्या में लिप्त पुष्कर उर्फ़ पंकज अहारी और दिनेश भगोरा की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है। 

मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम 

वृत्ताधिकारी (झाड़ोल) गिरधर सिंह, वृत्ताधिकारी (कोटड़ा) भूपेंद्र कुमार, पुलिस उप अधीक्षक उदयपुर श्रीमती प्रेम धणदे, फलासिया थानाधिकारी रामनारायण, सहायक उप निरीक्षक हेमेंद्र कुमार, जगदीश कुमार, हेड कांस्टेबल लक्ष्मण सिंह, गणेश सिंह, कांस्टेबल संजय कुमार, हितेंद्र सिंह, करणा राम, सन्नू राम, दिनेश सिंह, राजेंद्र सिंह (थाना गोवर्धन विलास), साइबर सेल हेड कांस्टेबल गजराज एवं कॉन्स्टेबल लोकेश रायकवाल।