×

पहाड़ा थाने का हैड कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार 

संदेह के आधार पर झूठे मुकदमे में नहीं फंसाने के लिए 50 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की गई थी

 

उदयपुर 4 जनवरी 2023। ज़िले के पहाड़ा थाने के हैड कांस्टेबल कमलसिंह कीकवत को एसीबी उदयपुर की टीम ने बुधवार देर शाम को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। 

एसीबी टीम को देखकर हैड कांस्टेबल पास ही खेत में भागने लगा। भागते हुए असंतुलिक होकर वह गिर गया। तभी एसीबी टीम ने उसका पीछा करते हुए दबोच लिया। 

परिवादी संजय कुमार बडेरा पुत्र बाबूलाल बडेरा ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को इसकी शिकायत की थी। जिसमें बताया था कि पहाड़ा थाने में 15 दिसंबर को एक महिला को भगाने का मुकदमा दर्ज किया गया था।

संदेह के आधार पर झूठे मुकदमे में नहीं फंसाने के लिए 50 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की गई थी। जिसके लिए परिवादी को बार-बार परेशान किया जा रहा था। बाद में परिवादी द्वारा 35 हजार रुपए देने पर सहमति बनी। एक साथ पूरी राशि नहीं होने के कारण परिवादी ने एकबारगी में 10 हजार रुपए की की व्यवस्था करने की बात कही थी।

जिसके बाद एसीबी की टीम ने ट्रेप कार्रवाई करने की योजना बनाई। जिसके बाद एसीबी ने हैड कांस्टेबल द्वारा खराड़ी वाडा महुडी में परिवादी से 10 हजार रुपए की राशि लेते हुए ट्रेप कर लिया। कार्रवाई में पुलिस निरीक्षक डॉ सोनू शेखावत, एएसआई मुनीर मोहम्मद, हैड कांस्टेबल पुष्कर आदि मौजूद थे।