×

वल्लभनगर थाने के हेड कांस्टेबल ने अपने सरकारी क्वार्टर में फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त की 

21 जून से बीमार चल रहे थे, फ़िलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया

 

उदयपुर 12 जुलाई 2022 । जिले के वल्लभनगर थाने पर तैनात हेड कांस्टेबल नारायण लाल मीणा ने अपने सरकारी क्वार्टर पर फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला का अंत कर दिया। 

डबोक थाने के एसआई निर्भय सिंह ने बताया कि सोमवार रात नारायण अपनी बीवी और दो बच्चों के साथ एक ही कमरे में सोए थे, कुछ देर बाद जी घबराने पर पानी पीने के लिए उठे और घर के दूसरे कमरे में जाकर सो गए। इसके बाद मंगलवार सुबह करीब 5:00 बजे जब उनकी बीवी उठी तो देखा कि नारायण फांसी के फंदे पर लटके हुए हैं।

नारायण की बीवी और उनके दोनों बच्चों ने मिलकर नारायण को नीचे उतारा और जब देखा तो उनकी मौत हो चुकी थी। जानकारी मिलने पर डबोक थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और मृतक के शव को सीएचसी डबोक में मौसम के लिए भिजवाया गया उसका पोस्टमार्टम करने के बाद घर वालों को सुपुर्द कर दिया गया।

एएसआई निर्भय सिंह ने बताया कि मृतक नारायण लाल (45) पिछले 8 महीनों से वल्लभ नगर थाने पर हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात थे। 21 जून 2022 को तबीयत खराब होने के चलते उन्होंने थाने से छुट्टी ली थी, जिसके बाद उनके पेट में दर्द होने की शिकायत को लेकर वह 2 दिन जीबीएच अमेरिकन हॉस्पिटल में भी इलाज रत रहे और मंगलवार सुबह अचानक से उन्होंने आत्महत्या कर ली।

तो वहीं दूसरी और वल्लभ नगर थानाधिकारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि जून महीने में नारायण लाल ने 2 दिन की छुट्टी ली थी लेकिन तबीयत खराब होने के बाद करीब 20 दिन से वह थाने पर नहीं लौटे थे और मंगलवार सुबह अचानक से उनकी आत्महत्या की जानकारी प्राप्त हुई।

हालांकि अभी तक आत्महत्या के पीछे के कारणों का कोई स्पष्ट पता नहीं चल पाया है। मृतक नारायण लाल मीणा के शव के पोस्टमार्टम के बाद उनके परिजन उस उनके शव को भूदर केसरियाजी ले जाया गया।