×

रणिया गैंग का पांचवा गुर्गा गिरफ्तार

पुलिस ने शनिवार तड़के मांडवा नदी के पास से गिरफ्तार किया है

 

उदयपुर 13 मई 2023 । पिछले दिनों उदयपुर की मांडवा थाना पुलिस पर जानलेवा हमला करने के आरोप में वांटेड चल रहे मांडवा थाने के हिस्ट्रीशीटर रणिया के गैंग के पांचवें सदस्य को पुलिस ने शनिवार तड़के मांडवा नदी के पास से गिरफ्तार किया है। साथ ही एक बाल अपचारी को भी डिटेन किया गया है। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले की जांच कर रही पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि गैंगस्टर और मांडवा थाने का हिस्ट्रीशीटर रणिया का एक साथी अर्जुन लाल बुमड़िया निवासी बघेल, मांडवा नदी से होते हुए गुजरात की तरफ जाने वाला है इस सूचना पर कोटड़ा और मांडवा थाने की संयुक्त टीम द्वारा नाकाबंदी कर आरोपी को घेरा बंदी करते हुए गिरफ्तार किया पुलिस ने साथ ही एक बाल अपचारी को भी डिटेन किया है।

थानाधिकारी मांडवा राम सिंह ने बताया कि रणिया के साथी अर्जुन लाल को आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है और उससे पिछले दिनों पुलिस टीम पर किए गए जानलेवा हमले में शामिल होने की वजह से इस मामले में पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब हैं की पिछले दिनों लूट के एक मामले में हिस्ट्री शीटर रणिया और उसके बेटे कों गिरफ्तार करने गई थाने की टीम पर रणियाऔर इसके साथियों ने जान लेवा हमला कर दिया था, हमले के दौरान आरोपियों ने पुलिस इस एक एसएल राइफल और एक रिवोलवर भी छीन ली थी। यहां तक की आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग भी की थी जिसमे पुलिस कर्मी घायल हो गए थे जिन्हे इलाज के लिए एमबी हॉस्पिटल लाया गया था। इस मामले कों लेकर पुलिस अभी तक 5 आरोपियों कों गिरफ्तार कर चुकी हैं तो वहीं मुख्य आरोपी रणिया सहित अन्य साथियों की तलाश जारी हैं।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपी रणिया गैंग में कुछ समय पहले ही शामिल हुआ हैं और गैंग में रह कर रणिया की सेवा करता हैं, साथ ही रणिया के पास ऐसे 3-4 युवक और हैं जिन्हे वह ट्रेनिंग देकर अपराध करने के लिए तैयार कर रहा हैं। इस से पहले आरोपी अर्जुन गुजरात में शराब के ठेके पर गाड़ियों में शराब लोड-अनलोड करने का काम करता था।