×

हिमांशु हत्याकांड का खुलासा, 2 गिरफ्तार 

चचेरे भाई से थी आरोपियों की आपसी रंजिश

 

उदयपुर 5 नवंबर 2021। दिवाली के दिन उदयपुर के कोल्यारी क्षेत्र में चाकू से होने वाली वारदात का खुलासा करते हुए दो संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की अग्रिम जांच शुरू कर दी है। आरोपियों की गिरफ़्तारी को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त था।   

जानते है क्या था मामला -

दरअसल यह घटना 4 नवम्बर को हुई जहाँ कोल्यारी में एक 16 वर्षीय नाबालिग की हत्या कर दी गई थी। दिवाली की रात जहाँ एक तरफ सभी दिवाली मनाने में लगे हुई थे वही हिमांशु को ये नहीं पता था की कुछ ही समय में उसके जीवन का पन्ना पलटने वाला है। हिमांशु अपने पिता की निजी वाहन कोल्यारी बाईपास के पास खड़ी थी उसे लेने के लिए जा रहा था। हिमांशु जब गाडी के पास पहुंचा तब उसने देखा की कुछ अज्ञात व्यक्ति उस गाडी में बैठे पर शराब पी रहे थे। इस बात का हिमांशु ने विरोध किया जिस पर नशे में धुत व्यक्तियों ने बेरहमी से हिमांशु के पेट और सीने पर चाकू से वार कर दिया। आरोपिया का इतने में जी नहीं भरा तो उन्होंने नुकीले पत्थर से वार किये और वारदात को अंजाम दे कर वहां से फरार हो गए।   

जख्मी हालत में हिमांशु में अपने पिता को फ़ोन बुलाया और सिर्फ इतना बोल पाया कि " पापा मुझे चाकू से मार दिया है " इस फ़ोन कॉल पर हिमांशु के पिता अपने भाई भगवती लाल को लेकर घटना स्थल पर पहंचे जहाँ देखा की हिमांशु लहूलुहान हुए गाड़ी की स्टेरिंग पर मुँह के बल जख्मी हालत में गिरा हुआ था। जिस पर उसके पिता और उसके चाचा उसके झाड़ोल के अस्पताल ले गए जहाँ इलाज के दरमियान हिमांशु ने दम तोड़ दिया।  

इस घटना की जानकारी मिलते ही फलासिया थाना के थानाधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और आरोपियों की दबिश के लिए कार्यवाही शुरू कर दी थी।  जिसके बाद कोल्यारी के ग्रामीणों का इस घटना पर इतना आक्रोश था की वह नेशनल हाईवे पर आरोपियों की मांग के लिए प्रदर्शन भी किया।  इस घटना पर जिला पुलिस अधीक्षक डॉ राजीव पचार मामले के आरोपियों की तलाश के निर्देश जारी पर जल्द से जल्द आरोपियो की गिरफ्तार के निर्देश जारी कर दिए।  

आपसी रंजिश थी हत्या की वजह

मामले की जाँच के मुखबिर की सुचना से कारण सामने आये की गुरपाल पुत्र करणसिंह सिसोदिया और प्रवीण पुत्र पुना दरोगा निवासी आदिवास थाना फलासिया के द्वारा इस हत्या को अंजाम देना बताया गया। जिस पर दोनों संदिग्ध व्यक्तियों की डिटेन कर पूछताछ किया गया जिस पर आरोपियों ने  बताया अपने साथियो के साथ मिलकर एक मिनी ट्रक के आड़ से इस वारदात को अंजाम दिया  और बताया  की हिमांशु के चचेरे भाई से पुरानी रंजिश के चलते अपने साथियों के साथ मिलके हिमांशु पर वार कर मौका ए वारदात से फरार हो गए थे। इस मामले में अन्य आरोपियों की फलासिया पुलिस द्वारा कार्यवाही जारी  है।