×

फायरिंग के मामले में हिस्ट्रीशीटर सिलवेस्टर पुलिस की गिरफ्त में 

हिस्ट्रीशीटर सिल्वेस्टर कुख्यात आज़म खान, सोहराबुदृीन और तुलसी प्रजापति का साथी भी रहा है

 

उदयपुर 17 दिसम्बर - कुछ दिन पहले वकील के घर समीप पार्किंग में कहासुनी को लेकर हवाई फायरिंग करने वाला हिस्ट्रीशीटर सिलवेस्टर उर्फ़ दीपू को भूपालपुरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, पूरणमल जैन भूपालपूरा के निवासी है। इत्तेफाकन हिस्ट्रीशीटर सिल्वेस्टर का भी घर पूरणमल जैन के पास है। जब पूरणमल अपने घर मौजूद नहीं थे तभी हिस्ट्रीशीटर सिल्वेस्टर, पूरणमल जैन के घर आया और पार्किंग कि मामूली बात पर बहस करने लगा। बहस के दौरान हिस्ट्रीशीटर ने फायरिंग कर दी। 

पूरणमल जैन पेशे से वकील है। पूरणमल जैन वार्ड नंबर 27 की पार्षद सोनिका जैन के पिता है। हिस्ट्रीशीटर नाथद्वारा से अहमदाबाद जाने की फिराक में था। पुलिस ने गुरूवार को नेगडिया में नाकाबंदी कर नाथद्वारा से आते वक्त उसे दबाेच लिया।

थानाधिकारी भवानीसिंह राजावत ने बताया कि आरोपी सिलवेस्टर उर्फ दीपू हार्डकोर अपराधी है। उसके नाम उदयपुर के कई थानों में 15 से ज्यादा मुकदमे दर्ज है, जिनमे लूट, हत्या, अवैध ​हथियार रखने और फिरौती मांगने जैसे अपराध शामिल हैं। आरोपी राजस्थान और गुजरात क्षेत्र में फिरौती और अपराधिक ​​गतिविधियों में लिप्त रहा है। यही नहीं, सिल्वेस्टर कुख्यात आज़म खान, सोहराबुदृीन और तुलसी प्रजापति का साथी भी रहा है।

इस मामले में थानाधिकारी ने बताया कि आरोपी ने अपने घर के पास ही रहने वाले अधिवक्ता पूरणमल जैन को पार्किंग विवाद के चलते डराने धमकाने के लिए हवाई फायर की थी। जब यह घटना पेश हुई, उस दौरान पूरणमल जैन अपने घर पर नहीं थे। इस घटनाक्रम के तीन दिन बाद भी पूरणमल जैन ने मुकदमा दर्ज नहीं करवाया, तो गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने खुद स्वसंज्ञान लेकर मामला दर्ज किया। इसके बाद पुलिस ने लगातार आरोपी कि तलाश शुरू की, जिस दौरान उसके नाथद्वारा में होने की सूचना मिली। पुलिस ने नाकाबंदी कर कार रोक के आरोपी को गिरफ्तार किया और उसके पास से एक पिस्टल और दो खाली मैग्जीन ज़ब्त की।