×

अवैध हथियारों की सप्लाई में दो आरोपी गिरफ्तार 

उदयपुर जिले में चल रहे अवैध हथियारों की रोकथाम में डीएसटी की सफलता; दो युवक गिरफ्तार 

 

उदयपुर में अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त दिन ब दिन बढ़ती जा रही है, जिसके कारण जिले में अपराधियों और अपराध का होंसला बुलंद हो रहा है।

उदयपुर के भूपालपुरा थाना पुलिस और डीएसटी की कार्यवाही में अवैध हथियारों पर कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।  थानाधिकारी भवानी सिंह राजावत ने बताया की स्पेशल टीम के कॉन्स्टेबल प्रहलाद को इस बात की सुचना प्राप्त हुई की एक युवक अवैध हथियार लेकर कृष्णपुरा की तरफ आ रहा  है।  इस सुचना पर डीएसटी की टीम ने नाकाबंदी कर युवक को रोकर उसकी तलाशी ली जिस पर युवक के पास से दो जिन्दा कारतूस थे।

अवैध हथियार होने के जुर्म में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की।  आरोपी का नाम आसिफ खान उर्फ़ बिल्लू है।  अवैध हथियारों की रोक के लिए चलाये अभियान के तहत पूछताछ पर आसिफ ने बताया की यह पिस्टल उसने मल्लातलाई में रहने वाले मोहम्मद बिलाल से खरीदी है।  इस जानकारी पर पुलिस ने मौहम्मद बिलाल की तलाशी ली। तलाशी में मोहम्मद बिलाल के पास 2 ज़िन्दा कारतूस (लाइव बुलेट्स) पाए गए एवं बिलाल को गिरफ्तार किया गया।

जानकारी और कार्यवाही के दौरान आरोपी से जुडी सुचना सामने आई दोनों युवक पहले से आपराधिक कामों में लिप्त है। इनके विरुद्ध पहले भी कई मामले दर्ज है और ये आरोपी हाथीयार की सप्लाई का काम करते हैं।